Thursday, May 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़ब्रेकिंग: दोपहर में हुआ अंतिम संस्कार, शाम को आई पॉजिटिव रिपोर्ट, मचा...

ब्रेकिंग: दोपहर में हुआ अंतिम संस्कार, शाम को आई पॉजिटिव रिपोर्ट, मचा हड़कंप

रायपुर। छत्तीसगढ़ में  एक दिन में कोरोना संक्रमण 5 हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं। ऐसे में सैंपल जांच रिपोर्ट में भी देरी से मिलने के चलते संक्रमण बढ़ रहा है। रायपुर में उपचार के दौरान गरियाबंद के एक युवक की मौत हो गई। परिजन उसके शव को लेकर गांव आ गए और अंतिम संस्कार कर दिया। बाद में रिपोर्ट आई तो पता चला कि युवक पॉजिटिव था। इसके बाद अब अंत्येष्टि में शामिल सभी लोगों की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, छुरा ब्लॉक के गढ़ियापारा निवासी 32 साल का एक युवक कुछ दिनों पर सड़क हादसे में घायल हो गया था। परिजनों ने उसे उपचार के लिए रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर उसका सैंपल लेकर कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं आई। युवक की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन उसका शव लेकर गांव लौट आए।

स्थानीय ग्रामीण भी हुए शामिल

दोपहर में स्थानीय मुक्तिधाम में युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान अंत्येष्टि में स्थानीय ग्रामीण भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इसके बाद शाम को जब स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ तो पता चला कि युवक की रिपोर्ट आ गई है और वह कोरोना संक्रमित था। तब तक तमाम लोग उसके संपर्क में आ चुके थे। इसके बाद से परिजनों और अंत्येष्टि में शामिल लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

गांव में कैंप लगाकर सैंपल लेंगे

इधर BMO डॉ. सुनील भारती ने युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि अंत्येष्टि में शामिल सभी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जाएगी।

इसके लिए गांव में कैंप लगाया जाएगा। हालांकि अभी से इसकी शुरुआत कर दी गई है और सैंपल लेने के बाद लोगों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments