Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़ब्रेकिंग: बैकुंठपुर नगरपालिका में बहुमत के बाद भी अध्यक्ष भाजपा का, नए...

ब्रेकिंग: बैकुंठपुर नगरपालिका में बहुमत के बाद भी अध्यक्ष भाजपा का, नए साल में कांग्रेस को झटका  

बैकुंठपुर (कोरिया)। नए साल में नगरीय निकाय चुनाव में बैकुंठपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा और यहां अध्यक्ष पर भाजपा ने बाजी मारी जबकि शिवपुर चरचा नपा में कांग्रेस ने अध्यक्ष बनाया। वहीं बैकुंठपुर में उपाध्यक्ष कांग्रेस का बना तो शिवपुर चरचा में भाजपा का उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। बैकुंठपुर में हुए चुनाव में कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर बचे बवाल से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

0.जमकर क्रास वोटिंग

नगरीय चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में सबसे पहले शिवपुर चरचा का परिणाम आया। जहां कांग्रेस की लालमुनि यादव अध्यक्ष चुनी गईं, उन्हें 10 मत मिले, जबकि भाजपा को 5, इसके बाद वहां भाजपा के राजेश सिंह ने बाजी मारी। यहां भी कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग हुआ। पांच सीट वाली भाजपा के राजेश सिंह को 8 वोट मिले, वहीं कांग्रेस की रेशमा परवीन 7 वोट मिले जिससे कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

उसके बाद बैकुंठपुर नपा का मतदान शुरू हुआ, यहां कांग्रेस की साधना जायसवाल और भाजपा की नविता शिवहरे को बराबर.बराबर मत मिले और मामला टाई हो गया, जिसके बाद चिट सिस्टम में भाजपा की नविता शिवहरे ने बाजी मारी, यहां भाजपा के पास मात्र 7 पार्षद थे, जबकि कांग्रेस के पास 11 और 2 निर्दलीय थे, ऐसे में कांग्रेस में यहां भी क्रॉस वोटिंग हुई और कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। वहीं बैकुंठपुर में कांग्रेस के आशीष यादव उपाध्यक्ष बने, यहां उन्हें 20 में से 12 मत मिले जबकि भाजपा के भानु पाल को 8 मत मिले।

0.बैकुंठपुर में अध्यक्ष के लिए मचा बवाल

बैकुंठपुर में अध्यक्ष पद के लिए वार्ड नंबर 10 और 11 के पार्षद पद को लेकर कांग्रेस के नेता आफताब अहमद ने दावेदारी ठोक रखी थी, आज मतदान के दिन उनके समर्थकों ने जमकर नारे-बाजी की, मतदान में पहले उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस के साथ उनके दोनों पार्षद नहीं है। जिसके बाद रहकर एक उनके समर्थक एकजुट होकर कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते।

0.कांग्रेस ने दोनों पार्षद के साथ नेता को किया निष्कासित

बैकुंठपुर में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने और चुनाव के कांग्रेस की हार पर बेबाकी से प्रतिक्रिया देने वाले कांग्रेसी नेता आफताब अहमद को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया, वही वार्ड नंबर 10 के पार्षद अहमदुल्ला और वार्ड नंबर 11 की पार्षद मुशर्रत जहां को पार्टी ने निष्कासित कर दिया, कांग्रेस ने कार्यवाही में इतनी तत्परता इसलिए दिखाई क्योंकि कांग्रेस के खिलाफ न सिर्फ खुलेआम नारेबाजी की बल्कि दोनों वोट भाजपा को पड़े, इसका सीधा बयान तक आफताब अहमद ने मीडिया को दे डाला, उनके बयान के बाद कांग्रेस ने तत्काल कार्रवाई की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments