Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़ब्रेकिंग: भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 के कन्वेयर गैलरी में लगी...

ब्रेकिंग: भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 के कन्वेयर गैलरी में लगी आग, जीएम भी झुलसे

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 में सोमवार को कन्वेयर गैलरी में उस समय आग लग गई जब गैलरी को शट डाउन पर लेकर मरम्मत कार्य किया जा रहा था। घटना में करीब सौ मीटर कन्वेयर बेल्ट खाक हो गया। कर्मचारियों और दमकल विभाग ने मिलकर आग पर काबू पा लिया। इस दौरान जीएम मेकेनिकल आग की चपेट में आने से 15 फीसद झुलस गए। उन्हें बीएसपी के सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 में कन्वेयर गैलरी वाले हिस्से में आर 112 और आर 113 कन्वेयर में मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इस वजह से इस गैलरी को शटडाउन पर लिया गया है। सोमवार का दोपहर को बेल्ट 112 में आग लग गई। अचानक आग लगते ही वहां मरम्मत कार्य में लगे कर्मियों में अफराफरी का माहौल हो गया था।

0.घंटे भर पहले प्लेट मिल में भी लगी थी

संयंत्र के सिंटर प्लांट में हुई घटना से करीब एक घंटे पहले प्लेट मिल में भी आग लग गई थी। जानकारी के अनुसार मिल के गैस पाइप लाइन में यह आग लगी थी। घटना की जानकारी लगने पर महज 10 मिनट के भीतर ही आग पर काबू पा लिया गया था। यहां पर भी किसी तरह का नुकसान अथवा उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments