Friday, June 21, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पा​किस्तान के पीएम इमरान खान...

ब्रेकिंग: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पा​किस्तान के पीएम इमरान खान ने की थी सिफारिश, कैप्टन का दावा से मचा सियासी हड़कंप

नई दिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर बड़ा आरोप लगाया है। कैप्टन ने खुलासा करते हुए कहा कि सिद्धू सरकार में मंत्री बनने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) और वहां के दूसरे लोगों से लॉबिंग करवाते थे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि इस बात का मेरे पास प्रूफ है, वहां की कॉल डिटेल मेरे पास हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की पूरी जानकारी उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी दे दी थी। अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब कांग्रेस पार्टी 2017 के चुनावों में जीती थी तो मेरे पास नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबियों के फोन कॉल आते थे। उन्होंने कहा कि सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान और उनके करीबी मुझे मैसेज भी करते थे।

कैप्टन ने कहा कि मैं न तो कभी इमरान खान से मिला न ही उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं न ही उनके करीबी से किसी तरह के संबंध हैं, इसलिए पार्टी की जीत के बाद इस तरह के मैसेज देखकर बहुत हैरानी हुई। उन्होंने कहा कि यह बहुत अजीब था कि आखिर कैसे किसी को मंत्री बनाने के लिए दूसरे देश का प्रधानमंत्री और उसके करीबी दबाव बना सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने तुरंत आए हुए मैसेज को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को भेज दिया था। सोनिया गांधी की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं आया लेकिन, प्रियंका गांधी ने रिप्लाई देते हुए लिखा था कि बेवकूफ आदमी है जो इस तरह के मैसेज करवा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान से आए मैसेज में मुझसे कहा गया था कि सिद्धू को मंत्री बना लें अगर कोई गड़बड़ी करता है तो फिर उसे कैबिनेट से बाहर कर देना।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments