Sunday, May 26, 2024
Homeदेशभगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम भारत में हमले करने की फिराक में, जानें...

भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम भारत में हमले करने की फिराक में, जानें कौन लोग थे हिट लिस्ट में

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड का भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim ) भारत को निशाना बनाने की फिराक में है। दरअसल वो एक बार फिर देश में बड़ा हमला कर सकता है। इसक हमले के लिए उसने एक विशेष यूनिट का गठन किया है। ये खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने किया है।

दरअसल एनआईए की FIR से पता चला है कि दाऊद इब्राहिम अपनी स्पेशल यूनिट के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भड़काने के उद्देश्य से विस्फोटक और घातक हथियारों का उपयोग करके देश पर हमला करने की योजना बना रहा। उसकी हिट लिस्ट में देश के कुछ बड़े शहर, नेता और बिजनेसमैन भी हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हाल में भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन और अमरीका से ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किए गए दाऊद इब्राहिम और उसके गैंग मेंबर्स के खिलाफ (FIR) दर्ज की थी। इसी प्राथमिकी पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया है।

इस तरह तैयार हो रही योजना

NIA ने इस FIR में खुलासा करते हुए कहा है कि दाऊद इब्राहिम ने भारत को दहलाने के लिए स्पेशल यूनिट बनाई है। एफआईआर के मुताबिक दाऊद इब्राहिम की ये स्पेशल यूनिट हथियारों, विस्फोटकों और लीथल वेपंस के जरिए हमले की योजना बना रही है।

निशाने पर ये बड़े शहर

दाऊद की स्पेशल यूनिट के निशाने पर दिल्ली और मुंबई समेत कई बड़े शहर हैं। इसके अलावा ऐसी वारदातों को अंजाम देने की योजना है जिस से भारत के अलग अलग राज्यों में दंगे भड़कें।

बता दें कि कुछ महीनों पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सेंट्रल एजेंसियों के साथ मिलकर दो पाकिस्तान ट्रेंड समेत कई लोगों को उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया था।

इन पकड़ाए लोगों ने ISI और अंडरवर्ल्ड के नए टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया था। पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खुलासा किया था कि गिरफ्तार आरोपियों को दाउद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम धन उपलब्ध करवा रहा है। ये धनराशि हवाला के जरिए भिजवाई जा रही है। इसके साथ ही बम धमाके के लिए IED भी मुहैया करवाया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments