Saturday, March 2, 2024
Homeखेलमुंबई इंडियंस ने इस बूढ़े शेरो पर खेला करोड़ों का दांव, बीच...

मुंबई इंडियंस ने इस बूढ़े शेरो पर खेला करोड़ों का दांव, बीच सीजन ही कर देगा संन्यास का ऐलान

न्यूज डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग की सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2024 से पहले कई ऐसे फैसले लिए हैं, जिसने सबको चौंका दिया है। पहले उन्होंने मोटी रकम देकर हार्दिक पंड्या को अपने खेमे में शामिल किया। इसके बाद फिर मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तान के पद से बर्खास्त कर हार्दिक पंड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी। वहीं, अब मंगलवार को दुबई में आयोजित हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन में नीता अंबानी की स्वामित्व वाली टीम (Mumbai Indians) ने उम्रदराज खिलाड़ी पर करोड़ों रुपए खर्च कर सभी को हैरान कर दिया।

Mumbai Indians ने इस बूढ़े शेरो पर खेला दांव

19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरिना में आईपीएल 2024 के ऑक्शन का आयोजन किया गया। इसमें कई खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगी। इसी बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने एक ऐसे खिलाड़ी पर पैसे लूटा दिए, जिसको टी20 क्रिकेट खेले गए लगभग छह महीने हो चुके हैं।

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को 1.50 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है। पांच बार चैंपियन बन चुकी इस टीम ने मोहम्मद नमी को उनके बेस प्राइस में खरीदा है। बता दें कि मोहम्मद नबी ने जुलाई 2023 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

मोहम्मद नबी ने साल 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ आखिरी बार आईपीएल का मैच खेला था। उनका आईपीएल करियर कुछ खास नहीं रहा है। 17 मुकाबलों की 14 पारियों में मोहम्मद नबी ने 15 की औसत से 180 रन बनाए हैं। इसके अलावा इन मैच में गेंदबाजी करते हुए वह 13 विकेट झटका सके हैं।

बात की जाए मोहम्मद नबी के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की तो उन्होंने 108 मैच की 100 पारियों में 1803 रन बनाए हैं। इस दौरान वह महज 87 विकेट लेने में कामयाब हुए। ऐसे आंकड़ों के बाद मोहम्मद नबी को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदना मुंबई इंडियंस की बड़ी गलती साबित हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments