Thursday, May 23, 2024
Homeदेशमेरी मां का मंगलसूत्र देश के लिए कुर्बान...',VDO में प्रियंका गांधी...

मेरी मां का मंगलसूत्र देश के लिए कुर्बान…’,VDO में प्रियंका गांधी का PM मोदी पर पलटवार

कर्नाटक । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ दी है, लोगों के सामने नाटक करते हैं और सच्चाई के रास्ते पर नहीं चलते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष की आवाज दबाकर, उनके बैंक खाते जब्त करके और दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालकर उन्हें कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. प्रियंका ने कहा कि आपको ‘सुपरमैन’ की छवि दिख गई लेकिन मिले आपको ‘मेहंगाईमैन’. सच्चाई यह है कि सरकार ने इन 10 वर्षों में आपके लिए कोई काम नहीं किया.”

 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जनसभा को संबोधित प्रियंका ने कहा, “एक समय था जब कोई नेता खड़ा होता था और देश के लोग उससे एक नैतिक व्यक्ति होने की उम्मीद करते थे. वे उनसे नैतिकता की उम्मीद करते थे, लेकिन आज देश के सबसे बड़े नेता ने नैतिकता छोड़ दी है और आपके सामने नाटक कर रहे हैं. एक समय था जब हमें उम्मीद थी कि हमारे नेता सच्चाई पर चलेंगे. हालांकि, आज देश का सबसे बड़ा नेता अपना रसूख, अपना गौरव और अपनी प्रसिद्धि दिखाने के लिए बाहर जाता है, लेकिन सच्चाई के रास्ते पर नहीं चलता है. एक समय था जब नेता परोपकारी और सेवा-उन्मुख होते थे लेकिन अब लोग देश के सबसे बड़े नेता में केवल अहंकार देखते हैं.”

इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “पिछले 2 दिनों में अब ये शुरू हुआ है कि कांग्रेस के लोग आपका मंगलसूत्र और सोना छीनना चाहते हैं. 70 सालों से ये देश स्वतंत्र है, 55 सालों के लिए कांग्रेस की सरकार रही तब क्या किसी ने आपका सोना छीना और आपके मंगलसूत्र छीने? जब देश में जंग हुई थी तब इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया था और मेरी मां का मंगलसूत्र (राजीव गांधी) इस देश को कुर्बान हुआ है.”

उन्होंने कहा, “अगर मोदी जी ‘मंगलसूत्र’ का महत्व समझते तो ऐसी बातें नहीं कहते. जब नोटबंदी हुई तो उन्होंने महिलाओं की बचत छीन ली. किसानों के विरोध के दौरान 600 किसानों की जान चली गई, क्या मोदी जी ने उन विधवाओं के ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? जब मणिपुर में एक महिला को नग्न कर घुमाया गया, तब मोदी जी चुप थे, क्या उन्होंने उनके ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचा? आज वह वोट के लिए महिलाओं से ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें डरा रहे हैं ताकि वे डरकर वोट करें.”

प्रियंका ने कहा कि सच्चाई के रास्ते पर चलना और दूसरों की सेवा करने के भाव के साथ देश की सेवा करना हिंदू परंपरा के साथ-साथ राजनीतिक परंपरा भी रही है. सभी पिछले प्रधानमंत्रियों ने अपनी पार्टी से जुड़े होने के बावजूद, देश के लोगों के लिए समर्पण के साथ काम किया. लेकिन आज नरेंद्र मोदी की सरकार पर झूठ हावी है. कोई भी भाजपा की निंदा करने की हिम्मत नहीं करता है, जिसने सरकारों को गिराने के लिए सभी लोकतांत्रिक मूल्यों को तोड़ दिया.

‘बीजेपी ने 10 वर्षों में देश को गुमराह किया’

चुनावी बॉन्ड योजना के बारे में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन कंपनियों पर छापे मारे गए, उन्होंने बीजेपी को चंदा दिया और फिर उनके खिलाफ मामले बंद कर दिए गए. उन्होंने आगे आरोप लगाया, “अब यह स्पष्ट हो गया है कि कैसे नोटबंदी के जरिए काले धन को सफेद किया गया और फिर इसे बीजेपी के खाते में जमा किया गया. जो कंपनियां 100 करोड़ रुपये भी कमाने में असमर्थ थीं, उन्होंने भाजपा को (चुनावी बांड योजना के तहत) 1,100 करोड़ रुपये का दान कैसे दिया. विपक्ष को भ्रष्ट कहकर निशाना बनाया जाता है लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा भ्रष्ट है और उसने पिछले 10 वर्षों में देश को गुमराह किया है.”

भाजपा नेता के उस बयान को याद करते हुए कि वे संविधान बदल देंगे, प्रियंका ने लोगों से सावधान रहने को कहा. उन्होंने कहा, “आपको उन लोगों की बात ध्यान से सुननी चाहिए जो संविधान को बदलने की बात करते हैं क्योंकि इसका सीधा असर आपके जीवन पर पड़ेगा. लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. आज संविधान बदलने की बात हो रही है, संविधान बदलने से क्या होगा? आपके अधिकार कमजोर होंगे, आपकी ताकत होगी. क्योंकि संविधान के तहत इस देश में हर व्यक्ति, चाहे वह किसी भी जाति का हो, किसी भी धर्म का हो, चाहे वह किसान हो, या प्रधानमंत्री हो, सभी को समान अधिकार मिलते हैं. इस देश में पहली बार चुनाव से पहले 2 मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है, देश की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक के बैंक खाते बंद कर दिए गए हैं.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments