Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़राजधानी में बजी खतरे की घंटी! दो महिलाओं में मिला ओमिक्रॉन का...

राजधानी में बजी खतरे की घंटी! दो महिलाओं में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट, एक में BF7 का भी वैरिएंट

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ओमिक्रॉन को लेकर अब और भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल प्रदेश में कोरोना के नये वैरिएंट की इंट्री हो गयी है।

राजधानी की दो महिला में ओमिक्रान के नये वैरिएंट की पुष्टि हुई है। दोनों की ही ट्रैवल हिस्ट्री मिली है। मगर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह राहत की बात है कि दोनों ही महिलाएं फिलहाल स्वस्थ्य है। उनके अलावा परिवार में कोई भी संक्रमित नहीं है।

डॉ सुभाष मिश्रा, संचालक महामारी नियंत्रण ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि जिनोम सीक्वेंसिंग में 2 मरीजों में वेरिएंट मिले हैं। डॉ मिश्रा के अनुसार दोनों महिलाएं बाहर से राजधानी पहुंची हैं। एक महिला यूके से रायपुर लौटी थी, जबकि दूसरी युवती हैदराबाद से लौटी थी, लिहाजा दोनों के कांटेक्ट ट्रेसिंग भी कर ली गयी है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जांच में परिवार के किसी भी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। जिन दो महिलाओं में ओमिक्रान मिला है, वो दोनों भी होम आइसोलेशन में रहने के बाद ठीक हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक यूके लौटी महिला में BF7.2.1 वैरिएंट पाया गया है। हालांकि कांटेक्ट ट्रेसिंग किसी अन्य में कोरोना का लक्षण नहीं पाया जाना, अच्छी खबर है। मगर इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है सुरक्षा बरतना अब भी बेहद जरूरी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments