Sunday, June 16, 2024
Homeदेशशिरडी साईं के दरबार में लोगों ने चढ़ाए इतने करोड़ के पुराने...

शिरडी साईं के दरबार में लोगों ने चढ़ाए इतने करोड़ के पुराने नोट, जानिए इनकी कीमत

शिरडी। नोटबंदी (demonetisation) को पांच साल से ज्यादा का समय बीतते के बाद भी शिरडी (Shirdi Sai) का साईं संस्थान इन दिनों एक अनूठी परेशानी से जूझ रहा है। दरअसल साईं संस्थान के दान की हुंडियों (donation box) में पुराने नोटों के आने का सिलसिला जारी है। लगातार बढ़ती संख्या के कारण साईं संस्थान की मुश्किल बढ़ती जा रही है।

बता दें कि साईं संस्थान (Sai Institute) ने इसके लिए केंद्र स्तर पर कई बार प्रयास किए हैं, लेकिन अभी तक इसका समाधान नहीं हो पाया है। खास यह है कि (Shirdi Sai) पुराने नोट को अपने पास रखना और उसका इस्तेमाल करना कानूनी रूप से जुर्म बन चुका है। यही वजह है कि साईं संस्थान लगातार इस बात से परेशान है कि इतने ज्यादा पुराने नोटों का क्या किया जाए।

0.पुराने नोटों के डोनेशन बॉक्स में डालने का चलन बढ़ा

संस्थान प्रबंधन (Sai Institute) का कहना है, जो भक्त हुंडियों में जो दान (donation box) डालते हैं, उसकी गिनती सप्ताह में एक बार की जाती है। जब से नोटबंदी (demonetisation) हुई है तब से हमारे डोनेशन बॉक्स में पुराने नोटों को डालने का चलन बढ़ गया है। हम वैसे नोटों को जमा कर साइड में रख रहे हैं। इसको लेकर हम लगातार केंद्रीय वित्त मंत्रालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय और RBI से लगातार संपर्क में हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments