Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशसबकी नजरों से बचकर नौकरानी ने किया ऐसा खेल, मालिक के उड़...

सबकी नजरों से बचकर नौकरानी ने किया ऐसा खेल, मालिक के उड़ गए होश

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक नौकरानी (Maid) के ऐसा खेल कर दिया कि उसके मालिक के होश उड़ गए. नौकरानी ने मालिक के घर के सदस्यों की जानकारी के बिना जमकर अंतरराष्ट्रीय कॉल कर डालीं, जब बिल आया तो सभी हैरान रह गए. दरअसल, आरोपी दूसरे देश से UAE नौकरी के लिए आई थी. वो छुप-छुपकर अपने बॉस के लैंडलाइन से घर कॉल किया करती थी. उसने 2,554 दिरहम (52 हजार 500 रुपए से अधिक) की इंटरनेशनल कॉल कर डाली थीं.

पीड़ित परिवार ने लगाई गुहार
‘खलीज टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अदालती दस्तावेजों में कहा गया है कि घर की मालिकन ने शहर के कोर्ट में नौकरानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मालकिन ने अपनी शिकायत में कहा कि नौकरानी ने बिना उसकी सहमति और जानकारी के घर का लैंडलाइन फोन इस्तेमाल किया और इंटरनेशनल कॉल (International Calls) किए. महिला ने कहा कि इसके लिए उसे 3 हजार दिरहम यानी करीब 62 हजार रुपए दिए जाएं.

भनक लगते ही भाग गई नौकरानी
यूएई की महिला ने अदालत से ये भी कहा कि नौकरानी उसका घर छोड़कर भाग गई है और जाने से पहले उसने किचन के बर्तनों को तोड़ दिया था, जिनकी कीमत 2 हजार दिरहम यानी 41 हजार से अधिक थी. महिला ने कोर्ट से आग्रह किया कि उसे ये रकम भी नौकरानी से दिलवाई जाए. इसके साथ ही महिला ने कोर्ट में कहा कि नौकरानी ने उसे नैतिक और वित्तीय नुकसान पहुंचाया है, इसलिए वो मुआवजे के रूप में उसे 5 हजार दिरहम यानी एक लाख से अधिक रुपए का भुगतान करे.

कुछ समय तक ही किया था काम
पीड़ित महिला ने अदालत में कहा कि नौकरानी ने उसके घर में कुछ समय तक काम किया. विदेशी महिला बिना किसी की जानकारी के अपने घर अंतरराष्ट्रीय कॉल करती थी. जिसका बिल 52 हजार 500 रुपए तक पहुंच गया था. उसने कंपनी के फोन बिल की कॉपी भी अदालत में पेश की. महिला ने कहा कि नौकरानी टेलीफोन बिल का भुगतान किए बिना भाग गई है.

अदालत ने सुनाया ये फैसला
पूरे मामले को समझने के बाद अदालत ने अपने फैसले में कहा कि दूरसंचार कंपनी के दस्तावेजों के आधार पर इस बात की पुष्टि होती है कि घर के फोन से किए गए अंतरराष्ट्रीय कॉल की वजह से टेलीफोन बिल 52 हजार 500 रुपए तक पहुंच गया था. अदालत ने नौकरानी को बिल और महिला के कानूनी खर्चों का भुगतान करने का आदेश दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments