Saturday, June 22, 2024
Homeदेशसबसे हॉट दादी' ने जवान रहने का बता दिया ऐसा नुस्‍खा, जानकर...

सबसे हॉट दादी’ ने जवान रहने का बता दिया ऐसा नुस्‍खा, जानकर उड़ जाएंगे होश

कैनबरा।ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रहने वाली एक महिला के बारे में दावा किया जा रहा है कि वो दुनिया की सबसे हॉट दादी (World’s Hottest Grandmother) है. हाल ही महिला ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर अपनी एक टॉपलेस तस्वीर शेयर की और राज बताया कि वो अभी भी इतनी युवा कैसे दिखती है?

‘सबसे हॉट दादी’ की उम्र है कितनी?
डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला का नाम गिना स्टेवर्ट (Gina Stewart) है. उसकी उम्र 51 साल है. वो चार बच्चों की मां है और उसका एक पोता भी है. इसके बावजूद भी वो ऑस्ट्रेलिया की टॉप 10 आकर्षक महिलाओं में से एक है.

जवान बने रहने के लिए क्या करें?
गिना स्टेवर्ट ने इंस्टाग्राम पर अपनी टॉपलेस तस्वीर शेयर करते हुए यूजर्स को जवान बने रहने के बारे में टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि सारे कपड़े उतारकर या टॉपलेस सोने से आपको लंबे समय तक युवा और स्वस्थ रहने में मदद मिलती है. ऐसा करने से आपको गहरी नींद आती है और स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है.

गहरी नींद में सोने के हैं अद्भुत फायदे
महिला ने बताया कि कपड़े उतारकर सोने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जो हमारे दिल और मांसपेशियों के अच्छा होता है. इसके अलावा गहरी नींद लेने से ग्रोथ हार्मोन और मेलाटोनिन रिलीज होता है, इन दोनों के एंटी-एजिंग लाभ हैं.

गिना स्टेवर्ट ने कहा कि ग्रोथ हार्मोन मजबूत नाखूनों और अच्छी स्वस्थ स्पॉट-फ्री त्वचा के लिए जरूरी है, इसलिए अगर आप जवान दिखना चाहते हैं तो ये सब याद रखें. यही एक कारण है कि मैं हमेशा अपने सारे कपड़े उतारकर सोती हूं.

अगर आप बिना कपड़े पहने सोते हैं तो आपको गहरी नींद आती है. ये आपके तनाव को कम करता है. इससे आपकी मानसिक सेहत भी अच्छी रहती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments