ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है, जो अपने झूठ से बड़े ही आसानी से सामने वाले को उल्लू बना देते हैं. कभी-कभी इनके झूठ बोलने के कारण सामने वाले व्यक्ति को कई कठीन समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है. दरअसल ऐसे लोगों से बच कर ही रहना चाहिए नहीं तो यह किसी भी समस्या से निकलने के लिए आपका बड़े ही चालाकी से अपनी झूठ से इस्तेमाल कर सकते हैं. जिससे कि व्यक्ति किसी गंभीर समस्या में उलझ भी सकता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में आइए जानते हैं कि किन किन राशि के लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के लोग झूठ बोलने में इतने माहिर होते हैं कि सामने वाले को इसका पता तक नहीं लग पाता. कई बार तो इस राशि के लोग अपने झूठ का इस्तेमाल धोखाधड़ी के लिए भी करते हैं. ऐसे लोग के पीछे एक नहीं बल्कि दो चेहरे होते हैं, सामने से यह अच्छा बनकर दिखाते हैं जबकि पीछे पीछे कुछ और होते हैं. ऐसे लोगों से बच कर ही रहना चाहिए क्योंकि खराब स्थिति में कब यह व्यक्ति को धोखा देकर निकल जाए, सामने वाला समझ भी नहीं पाएगा.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों की भावनाएं इतनी मजबूत होती है कि सामने वाला समझ भी नहीं पाएगा और वह आसानी से बेवकूफ बन जाएगा. ऐसे लोगों के इरादे को समझ पाना बहुत ही मुश्किल है. वृश्चिक राशि के लोग किसी भी बात को रहस्मय तरीके से बतलाने में माहिर होते हैं, जिससे कि सामने वाला व्यक्ति बड़े ही आसानी से उसके जाल में फस जाता है.

धनु राशि

इस राशि के व्यक्ति पूरी तरह से छल कपट से भरे होते हैं. ऐसे लोगों से व्यक्ति को बच कर रहना चाहिए क्योंकि यह अपने फायदे के लिए ऐसी ऐसी कहानियां बनाते हैं कि सामने वाला उनकी बात में आ जाता है.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोग सामने वाले को किसी भी बात को बड़े ही सफाई से चीत्रित करते हैं, जिससे कि वह उस झूठ को भी सच मान बैठता है. ये राशि के जातक अपने हित और फायदे के लिए किसी भी तरह का झूठ बोल देते हैं.

  • RO12618-2