Tuesday, April 23, 2024
Homeदेशसिर्फ 16 सेंकेंड के लिए उतारा था मास्क, शख्स को देना पड़ा...

सिर्फ 16 सेंकेंड के लिए उतारा था मास्क, शख्स को देना पड़ा 2 लाख का जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर 

न्यूज डेस्क। कोरोना काल में हमने कुछ आदतें अपनी ज़िंदगी में शुमार की हैं। इन आदतों में चेहरे पर मास्क लगाकर रहना, सैनेटाइज़र का इस्तेमाल करना और वक्त-वक्त पर हाथ धोते रहना भी शामिल है। इनमें से मास्क लगाने की आदत न सिर्फ सेहत के लिए बल्कि कई बार जेब के लिए भी अच्छी साबित होती है। ब्रिटेन में एक शख्स ने ऐसा नहीं किया था, जिसके बदले उसे लाखों का जुर्माना भुगतना पड़ा।

क्रिस्टोफर ओ टूल का दावा है कि उसने शॉपिंग के दौरान थोड़ी देर के लिए अपना मास्क चेहरे से उतारा था, इसके बदले उसे भारी-भरकम जुर्माना अदा करना पड़ा। समाचार एजेंसी से बात करते हुए क्रिस्टोफर ने बताया कि उसे मास्क लगाए रखने के नियम से कोई दिक्कत नहीं है। उसने ज़रा देर के लिए ही अपना मास्क शॉपिंग के वक्त उतारा था लेकिन उसे इसके बदला 2 लाख रुपए का जुर्माना देना पड़ा।

16 सेकेंड के लिए उतारा था मास्क !

क्रिस्टोफर ओ टूल के साथ ये घटना तब हुई, जब वो प्रेस्कॉट में B&M में शॉपिंग कर रहा था. क्रिस्टोफर के मुताबिक उसे ठीक नहीं लग रहा था, इसलिए उसने करीब 16 सेकेंड के लिए अपना मास्क उतार दिया। उसी वक्त पुलिस अधिकारी स्टोर के अंदर आए और मास्क न पहनने की वजह से उसका नाम नोट कर लिया।

ये घटना पिछले साल फरवरी महीने की है, जब ब्रिटेन में हर जगह मास्क पहनना अनिवार्य था। घटना के कुछ दिन बाद क्रिस्टोफर को क्रिमिनल रिकॉर्ड ऑफिस से एक चिट्ठी मिली, जिसमें उसे £100 यानि करीब 10 हज़ार रुपए का फाइन देने के लिए कहा गया था।

2 लाख तक बढ़ गई जुर्माने की रकम

क्रिस्टोफर ने इस लेटर के बदले अधिकारियों को ई-मेल के ज़रिये फाइन नहीं देने के लिए सफाई पेश की, इसके बदले उन्हें एक और चिट्ठी अधिकारियों की ओर से दी गई, जिसमें उनके जुर्माने की रकम बढ़ाकर 2 लाख कर दी गई थी।

क्रिस्टोफर के मुताबिक इस जुर्माने को चुकाते हुए उनकी महीने भर की सैलरी चली जाएगी। अब ये मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है और उन्हें कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इससे पहले भी ब्रिटेन में पार्किंग मिस्टेक की वजह से एक शख्स को 20 रुपए के बदले 27000 का फाइन देना पड़ा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments