Monday, April 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीजी ब्रेकिंग:मेयर-अध्यक्ष बनाने जुटी भाजपा, हर निकाय में दो को जिम्मा, 3...

सीजी ब्रेकिंग:मेयर-अध्यक्ष बनाने जुटी भाजपा, हर निकाय में दो को जिम्मा, 3 से 6 जनवरी के बीच होंगे चुनाव

रायपुर। प्रदेश के चार नगर निगम में मेयर व सभापति के अलावा दो नगर पालिका में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा ने नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी हैं। जहां करीबी मुकाबला है, वहां निर्दलीय पार्षदों से बात कर भाजपा मेयर या सभापति बनाने की कोशिश करेगी। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष का भी चयन किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने सभी निगमों में दो-दो प्रभारी बनाए हैं। इसके मुताबिक भिलाई की जिम्मेदारी सांसद संतोष पांडेय व भूपेंद्र सवन्नी को दी गई है। रिसाली की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और किरण देव को दी गई है। भिलाई चरौदा के लिए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा और बीरगांव के लिए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर व सांसद सुनील सोनी को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह जामुल नगर पालिका के लिए लाभचंद बाफना और नीलू शर्मा व खैरागढ़ के लिए संजय श्रीवास्तव को प्रभारी बनाया गया है।

बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा एक-दो पालिकाओं को छोड़ दें तो बाकी जगह बहुमत से काफी पीछे है। हालांकि बैकुंठपुर और चरचा कॉलरी पालिका में बहुमत से पीछे होने के बावजूद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाने में कामयाबी के बाद अब उन्हें कुछ और स्थानाें पर सफलता की उम्मीद है।

0.3 से 6 जनवरी के बीच होंगे चुनाव

बीरगांव समेत दुर्ग जिले के तीन नगर निगम भिलाई, रिसाली और भिलाई चरौदा में 3 से 6 जनवरी के बीच महापौर और सभापति चुन लिए जाएंगे। भिलाई चरौदा में तीन जनवरी, बीरगांव में चार, रिसाली में 5 और चरौदा में 6 को जरूरत के मुताबिक मतदान होगा। नगर पालिका जामुल के लिए 7 जनवरी को अध्यक्ष चुना जाएगा। भिलाई निगम में कांग्रेस के 37 व भाजपा के 24 के अलावा 9 निर्दलीय जीते हैं। भिलाई चरौदा में कांग्रेस के 19, भाजपा के 15 और 6 निर्दलीय पार्षद जीते हैं। रिसाली में कांग्रेस 21, भाजपा 12 और 7 निर्दलीय जीते हैं। बीरगांव में कांग्रेस 19, भाजपा के 10, 6 निर्दलीय और जोगी कांग्रेस के 5 पार्षद जीते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments