Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीजी ब्रेकिंग: झंडा उतारने के दौरान करंट की चपेट में आई छात्राएं,...

सीजी ब्रेकिंग: झंडा उतारने के दौरान करंट की चपेट में आई छात्राएं, एक की मौत, छात्रावास वार्डन सस्पेंड

रायपुर। छत्तीसगढ़, महासमुंद जिले ,प्री मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास,गणतंत्र दिवस,झंडा, करंट से मौत हो गई, जबकि एक को गंभीरावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा के बाद छात्रावास में हड़कंप मच गया।

सूचना पर अफसर भी छात्रावास पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने छात्रावास अधीक्षिका को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। महामसुंद कलेक्टर ने इस मामले में जांच के आदेश भी जारी किए हैं। इधर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महामसुंद जिले के पटेवा में प्री-मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास संचालित है। यहां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाते हुए झंडारोहण किया गया था। शाम को झंडा उतारने के दौरान दो छात्राएं करंट की चपेट में आ गईं। हाईटेंशन तार छात्रावास से होकर गुजरी हुई है। झंडा लगाने लोहे की पाइप का उपयोग किया गया था। पाइप बिजली तार के संपर्क में कैसे आया कोई नहीं नहीं बता पा रहे। हादसे में मृत छात्रा का नाम किरण बताया जाता रहा है। वहीं एक छात्रा को महासमुंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

महासमुंद कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने पटेवा कन्या हॉस्टल में छात्राओं से झंडा उतवाने के दौरान करंट लगने से एक छात्रा की मौत पर हॉस्टल की अधीक्षिका ऐश्वर्या साहू को तत्काल निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं। करंट लगने से गंभीर एक छात्रा के बेहतर उपचार के निर्देश दिए गए है।

कलेक्टर ने दुर्घटना प्रकरण तैयार कर आर्थिक सहायता राशि मुहैया कराने के निर्देश दिए। इधर सीएम ने मृत छात्रा के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने व घायल अन्य एक छात्रा को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments