Thursday, May 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीजी BREAKING: छत्तीसगढ़ के इन दो जिलों में आज से नाइट कर्फ्यू,...

सीजी BREAKING: छत्तीसगढ़ के इन दो जिलों में आज से नाइट कर्फ्यू, स्कूल, आंगनबाड़ी भी कल से पूर्णतः बंद, पढ़िए पूरी खबर….

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोविड का नया हॉटस्पॉट बनकर उभरी है। सिर्फ 4 दिनों में यहां 436 नए मरीज मिले हैं। हर दिन मिलने वाले मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने की वजह से अब जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ चुका है। सरकार ने रायपुर और रायगढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाने कलेक्टरों को निर्देश दे दिया है।

सरकार ने कलेक्टर, एसपी को भेजे निर्देश में कहा है कि चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दें। इस केटेगरी में सूबे के रायपुर और रायगढ़ जिले हैं, जहां चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव दरें हैं।

गृह विभाग के निर्देश के अनुसार इन दोनों जिलों में रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। प्रशासन चाहे तो धारा 144 प्रभावशील कर सकता है। इसके साथ ही दोनों जिलों में स्कूल, आंगनबाड़ी, लायब्रेरी, स्वीमिंग पुल पूर्णतः बंद रहेंगे।

गृह विभाग ने जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं। पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले। चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में सभी तरह के जुलूसों, रैलियों, सभाओं, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक/सांस्कृतिक/धार्मिक/खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments