कोरबा न्यूज: पाली तानाखार में कांग्रेसियों के बीजेपी प्रवेश के बाद तू.तू मैं.मैं… संगठन और मंडल कार्यकर्ता में सिर फुटौव्वल की नौबत

0
117

कोरबा। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी को अपने ही कार्यकर्ताओं की नाराजगी का समाना करना पड़ रहा है। मंडलस्तर पर सालों से बीजेपी के लिए जमीन पर काम करने वाले इस बात से काफी नाराज हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले पाली मंडल में कई कांग्रेसियों को बीजेपी में प्रवेश कराने से पहले उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया। पार्टी में उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। इसी बात की नाराजगी सोशल मीडिया पर वायरल के बाद संगठन नेता और मंडलस्तर के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

दरअसल एक दिन रविवार को कोरबा से बीजेपी की उम्मीदवार सरोज पांडेय, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की मौजूदगी में कांग्रेस के कई लोगों ने बीजेपी में प्रवेश कराया गया। चर्चा है कि इन कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में इंट्री दिलाने में यहां के पूर्व विधायक रामदयाल उइके ने अगुवाई की। बीजेपी मंडल की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को शिकायत भेज कर कुछ लोगों के नामों की सूची सौंपी गई थी। जिन्हें बीजेपी में प्रवेश नहीं देने का आग्रह किया था। बाद में इन्हें मंच पर बुलाकर भगवा गमछा पहनाकर स्वागत किया। कार्यकर्ताओं में इसी बात की नाराजगी गुटीय विवाद के रूप में सामने आई।

मामला इतना बढ़ गया कि रात करीब 10.11 के बीच पाली के नया बस स्टैण्ड जिला संगठन और मंडल संगठन के पदाधिकारी और उनके समर्थक आमने-सामने हो गए। पार्टी में प्रवेश करने-कराने, संगठन को मजबूत करने और विधानसभा चुनाव में निभाई गई भूमिका के साथ-साथ अपना-अपना व्यक्तिगत लाभ देखने की बात को लेकर मंडल के सोशल मीडिया ग्रुप में बहस छिड़ी गई।

सोशल मीडिया ग्रुप में चली बहस के बाद नया बस स्टैण्ड में दोनों पक्ष के करीब डेढ़ सौ लोग एकत्र हो गए। जमकर कहासुनी के बीच हाथापाई की नौबत बन गई। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने जैसे तैसे बीच बचाव कर हालात को संभाला।

मामले  को शीर्ष पदाधिकारियों ने दखलअंदाजी कर दोनों पक्षों को शांत करा दिया और कोई एफआईआर फिलहाल नहीं हुई है। चर्चा है कि अभी तो मामला ठंडा पड़ गया है लेकिन, पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं की नाराजगी कहीं बीजेपी को लोकसभा चुनाव में भारी न पड़ जाए।

0.देखें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र