कोरबा: NH मामले में छत्तिसगढ़िया क्रान्ति सेना ने थामा किसानों का हाथ, कलेक्टर से की हरियाणवी कंपनी गावर के जीएम के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग

0
413

कोरबा। राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए अधिग्रहित जमीनों पर किसानों व ग्रामीणों का मुआवजा दिए बगैर घर-दुकानों में तोड़फोड़ के मामले में छत्तिसगढ़िया क्रान्ति सेना आगे आते हुए प्रभावितों का हाथ थामा है। इसके साथ ही कलेक्टर को पत्र लिखते हुए एनएच निर्माण कर रही हरियाणवी कंपनी गावर कंस्ट्रक्शन के जीएम पियुष मदान व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग की है। अन्यथा की स्थिति में आन्दोलन की चेतावनी भी दी गई है।

कोरबा चाम्पा रास्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कंपनी गावर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के जीएम पियूष मदान व अन्य के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करने की मांग करते हुए कलेक्टर को यह ज्ञापन छत्तिसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश मंत्री व अधिवक्ता दिलीप मीरी ने दिया है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ राज्य के जिला कोरबा के अंतर्गत कोरबा चाम्पा NH का निर्माण हरियाणा की कंपनी Gawar Construction Ltd को मिला हुआ है। ग्राम पहंदा में विगत दिनों 22 जून, 24 जून व 26 जून को प्रार्थी गंगाराम श्रीवास, जगदीश श्रीवास, संदीप कंवर अन्य लोगों ने Gawar Construction Ltd के GM पियूष मदान व अन्य लोगों के विरुद्ध जबरन घर तोड़ने मां बहन की गाली देने, जान से मारने की धमकी देने समेत अनेकों तरफ की शिकायत उरगा थाना में लिखित रूप से दिया गया था। जिसबपर आज तक कोई कार्यवाही न होने के कारण उक्त कंपनी के लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है, और आम लोगों में भय व आतंक का माहौल है। मिरी का कहना है कि छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर से आकर कोई भी छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया लोगों के साथ अत्याचार और गुंडागर्दी करता है तो, हमारा संगठन नही सहेगा। अगर समय रहते पियूष मदान व अन्य लोगों के विरुध्द कार्यवाही नही होती है, तो मजबूरन हमें सड़क पे उतर कर आन्दोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी समस्त जवाबदारी जिला व पुलिस प्रशासन की होगी। अतः आपसे निवेदन है, लोगों के आक्रोश को देखते हुए उक्त कंपनी के लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने की कृपा करें।