Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के समर्थन में निकली रैली पर सदन में हंगामा,...

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के समर्थन में निकली रैली पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने सरकारी तंत्र के फेल होने का लगाया आरोप, कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित,कोरबा में ASI की संदिग्ध मौत का मामला भी गूंजा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थन में रायपुर में रैली निकाले जाने का मुद्दा विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा। विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर सरकारी तंत्र फेल होने का आरोप लगाया। इसके साथ ही भाजपा ने प्रदेश में बढ़ते अपराध पर शून्यकाल में चर्चा के लिए स्थगन लेकर आई। प्रस्ताव को आसंदी के अग्राह्य करते ही शुरू हुए हंगामे के बीच आसंदी ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

शून्यकाल में विपक्ष ने अमृतपाल के समर्थन में निकली रैली का मुद्दा उठाते हुए विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि शूटखोरों का आतंक है, खालिस्तान के समर्थन में रैली निकल रही है। सरकार अपराध पर काबू नहीं कर पा रही है। विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए अलार्मिंग है कि यहां खालिस्तान के समर्थन में रैली निकाली जा रही है।

विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार के सभी तंत्र आज फेल हो गए हैं। किसी सोर्स को नहीं पता की खालिस्तानी के समर्थन में रैली निकाली जा रही है। शोरगुल के बीच बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर मामले में संज्ञान नहीं लेने का आरोप लगाया।

विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि सरकार ने बैठक ली है, निर्देश भी दिए हैं। विपक्ष ने सरकार के इंटेलिजेंस पर सवाल खड़े करने के सवाल पर संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि लंदन में दूतावास के सामने प्रदर्शन हो रहा कौन दोषी है।

जिसके जवाब में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि लंदन और वहां की सरकार दोषी है। मंत्री रविंद्र चौबे ने देश विरोधी गतिविधियों में कोई भी संलग्न रहे हम विरोध करेंगे ऐसी गतिविधि में संलग्न किसी व्यक्ति को छत्तीसगढ़ में सर उठाने नहीं दिया जाएग। इस मामले में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से चर्चा की है इसकी सतत मॉनिटरिंग की जा रही है।

चर्चा के दौरान विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजधानी रायपुर अपराध का गढ़ बन गया है। विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि 5 वर्षों में नशे का कारोबार बढ़ा है। विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि छोटी.छोटी बातों पर चाकू चल रहा है। अवैध गांजा और शराब की तस्करी हो रही, पुलिस चौकन्ना क्यों नहीं है।

शांति का टापू आज अपराधगढ़ बन गयाः रमन

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि शांति का टापू आज अपराधगढ़ बन गया है। एनसीआरबी के रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 1 साल में 1 लाख 11 हजार से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हुए है। नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कोरबा का बांगो थाना में एसआई की मृत्यु संदिग्ध हालात में होती हैए। जब थाना सुरक्षित नहीं तो छत्तीसगढ़ कैसे सुरक्षित होगा। खालिस्तानी के समर्थन में रैली निकल जाती है, इसमें सरकार ने संज्ञान नहीं लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments