गोंगपा के संस्थापक का स्टेचू खंडित, MLA ने जताई नाराज़गी…. कलेक्टर व SP से की बात,कहा…

0
256

कोरबा। गोंगपा के संस्थापक के स्टेचू को खंडित करने की जानकारी मिलते ही विधायक ने कड़ी नाराजगी जताई है। घटना के बाद तत्काल कलेक्टर और एसपी को दूरभाष से चर्चा कर दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि बांगो थाना क्षेत्र के गुरसियां के हाट-बाजार परिसर में स्थापित किये गए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक और आदिवासियों के प्रेंन्नास्रोत स्व हिरसिंग मरकाम की स्टेचू लगते ही उपद्रवियों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है आदिवसियों के प्रेन्नास्रोत की मूर्ति को खंडित करना बड़ी घटना हैं। इससे आदिवसी समाज के लोगो को गहरा दुख हुआ है। उन्होंने मामले की गंभीरता को समझते हुए कलेक्टर श्रीमती रानू साहू औऱ एसपी भोज राम पटेल से दूरभाष में चर्चा कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

यूपी चुनाव में है ब्यस्त

पाली तानाखार विधायक एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना उन्नयन एवं विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मोहितराम केरकेट्टा वर्तमान समय पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के लिए प्रवास पर है। जैसे ही उन्हें इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई, उन्होंने ने गोंगपा के पार्टी समर्थकों से सम्पर्क किया और घटना के सम्बंध में जानकारी जुटाई।

10 फरवरी को स्थापित हुई थी प्रतिमा

पूर्व विधायक, गोंगपा के संस्थापक दिवगंत हीरा सिंह मरकाम की एक मूर्ति इसी माह के 10 तारीख को गुरसियां के हाट बाजार परिसर में स्थापित कराया गया था. प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने पर सभी ने नाराजगी जाहिर की है।