Friday, March 29, 2024
Homeदेशदेशी जुगाड़ से बाइक पर लगा दी 'आटा चक्की', IAS का ट्वीट...

देशी जुगाड़ से बाइक पर लगा दी ‘आटा चक्की’, IAS का ट्वीट देख लोग बोले- रोजगार की कमी मेहनती लोगों के लिए नहीं है!

न्यूज डेस्क।इसमें दो राय नहीं है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है! इसके बहुत से उदाहरण आपको सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएंगे। जी हां, यहां आए दिन देसी जुगाड़ के कमाल वीडियो वायरल होते हैं। असल में, भारतीय कभी-कभार जुगाड़ से ऐसा कारनामा कर देते हैं कि उसे देखकर इंजीनियर्स भी सोच में पड़ जाते हैं कि भैया ये कमाल हुआ तो हुआ कैसे! ऐसे ही एक अद्भुत जुगाड़ की चर्चा इंटरनेट पर है, जिसे बिहार का बताया जा रहा है। इस वायरल क्लिप को IAS अधिकारी ने शेयर किया है, जिसे देखकर तमाम लोग हैरान रह गए। क्योंकि भैया… उन्होंने आटा चक्की को बाइक पर नहीं देखा ना। दरअसल, इस वायरल क्लिप में एक शख्स बाइक पर गजब का सेटअप लगाए है, जिसमें वह चने पीसता नजर आ रहा है। वीडियो देखकर लोग कह रहे हैं कि गांव में ऐसे लोग बहुत हैं जो लोगों के घर-घर जाकर उनके सामने आटा या सत्तू आदि पीसते हैं।

 

 


मेहनती लोगों के लिए नहीं है रोजगार की कमी!
मेहनती लोगों के लिए नहीं है रोजगार की कमी!

यह वीडियो मात्र 15 सेकंड का है, जिसमें हम देख सकते हैं कि एक शख्स ने जुगाड़ से स्प्लेंडर बाइक पर ‘आटा चक्की’ का सेटअप लगाया है। वह मोहल्ले-मोहल्ले बाइक से जाकर लोगों के सामने चने आदि को पीसकर देता है। शख्स ने बाइक की पिछली सीट पर वजन तोलने वाली मशीन, जनरेटर और चक्की को गजब तरीके से फिट किया है। उसका यह जुगाड़ देखकर इंटरनेट की जनता इम्प्रेस हो गई है। यह जुगाड़ देख एक शख्स ने लिखा- गांव-गांव जा कर सामने में चने का सत्तू पीस कर बेचता है ये तोह कई साल से देख रहे है। दूसरे ने लिखा – फुनसुख वांगडू से प्रेरित लग रहा है। इसी तरह से बहुत से यूजर्स ने शख्स के जुगाड़ की सराहना की और लिखा – रोजगार की कमी मेहनती लोगों के लिए नहीं है।

यह वीडियो ‘भारतीय प्रशासनिक सेवा’ IAS अधिकारी अवनीश शरण (@AwanishSharan) ने ट्विटर पर नौ जून को पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में बताया कि यह वीडियो मेरी मां ने मुझे भेजा है। यह शख्स इस ‘आटा चक्की मशीन’ के साथ मेरे घर आता है। क्या आविष्कार है। इस क्लिप के साथ अधिकारी ने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को भी टैग किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को चार हजार से ज्यादा लाइक्स और ट्वीट को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। तमाम यूजर्स ने इस पर टिप्पणी भी की। इस पर आपकी क्या राय है? कमेंट में बताइए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments