पीली साड़ी वाली’ अफसर का जलवा, उनके बूथ पर लगी भीड़, जानें कितने पड़े वोट

0
372

लखनऊ। चुनावों के दौरान ड्यूटी कर सुर्खियां बटोरने वालीं रीना द्विवेदी ने बुधवार को चुनाव में फिर से ड्यूटी की. ‘पीली साड़ी वाली अफसर’ के नाम से मशहूर रीना की ड्यूटी चौथे चरण में लखनऊ के मोहनलालगंज विधान सभा के गोसाईगंज बूथ संख्या 114 पर लगाई गई थी.

उनके बूथ पर सर्वाधिक मतदान
इस बार के चुनाव में वह साड़ी में नहीं बल्कि वेस्टर्न ड्रेस में काम कर रही हैं. यह सिर्फ संयोग है या किसी भी कार्य स्थल पर ग्लैमर वास्तव में काम करता है. लखनऊ में भले ही शाम 5 बजे तक कुल 55.08 प्रतिशत मतदान हुआ, लेकिन मोहनलालगंज विधान सभा क्षेत्र के जिस बूथ पर नंबर 114 पर रीना द्विवेदी ड्यूटी पर हैं, वहां पर 80% वोट डाले गए थे. पोलिंग बूथ पर उनका काम वोट डालने आए लोगों के आई कार्ड और वोटर लिस्ट में उनका नाम चेक करना था.

पीली साड़ी बनी चर्चा का कारण
रीना द्विवेदी उत्तर प्रदेश में 2019 के लोक सभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर जाते समय पीली साड़ी पहनकर बेहद चर्चा में आईं थीं. इस पोलिंग अफसर की तस्वीर जमकर वायरल हुई थी. इसके बाद वो ‘पीली साड़ी वाली’ पोलिंग अफसर बन गईं.

चुनावी ड्यूटी में ऐसा लुक
उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी बेहद खास लुक में नजर आ रही हैं. मंगलवार को पोलिंग पार्टी के साथ रवाना होने के समय के साथ ही आज भी मतदान ड्यूटी के दौरान रीना द्विवेदी वेस्टर्न ड्रेस में हैं. इस बार रीना द्विवेदी का लुक पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश नजर आया. उन्होंने ड्यूटी के दौरान ब्लैक ट्राउजर, टीशर्ट और पिंक कलर का ब्लेजर पहना. मंगलवार को भी वह काला चश्मा, स्टाइलिश ट्राउजर और ब्लैक स्लीवलेस टॉप में नजर आईं थीं.

कौन हैं रीना द्विवेदी?
गौरतलब है कि रीना द्विवेदी लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर कार्यरत हैं. रीना द्विवेदी एक बेटे की मां हैं, लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वह हमेशा सजग रहती हैं. रीना के पति का साल 2013 में बीमारी के कारण निधन हो गया था. साल 2004 में उनकी शादी पीडब्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुई थी. उस वक्त रीना के पति सोनभद्र में तैनात थे. रीना की पॉप्युलरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर उनके दो लाख से अधिक फॉलोअर हैं.