पुलिस ने निगम प्रशासन के साथ मिलकर हटाए सड़क पर लगे ठेले और दुकानें, यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने की जा रही संयुक्त कार्रवाई

0
191

जेल लाइन तिराहा से छत्तीसगढ़ स्कूल, बृहस्पति बाजार मार्ग में ताबड़तोड़ कार्रवाई, पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के दिशा-निर्देश पर आगे भी जारी रहेगा नगर पालिक निगम एवं यातायात पुलिस बिलासपुर की संयुक्त अतिक्रमण निवारण टीम का अभियान।

बिलासपुर। सड़क आम लोगों के चलने-फिरने और वाहनों के आवागमन के लिए है, न कि दुकान या कारोबार के लिए। इस तरह से अनाधिकृत तौर पर सड़क के ऊपर दुकान के सामान बिछाने या ठेला लगाने से न केवलद यातायात व्यवस्था बाधित होती है, तंग रास्तों पर दुर्घटना का डर भी बना रहता है। इसी समस्या पर फोकस करते हुए बिलासपुर पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम गठित की गई है, जिसकी पहली कड़ी में शनिवार को जेल लाइन तिराहा से छत्तीसगढ़ स्कूल, बृहस्पति बाजार मार्ग में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अनाधिकृत ठेले व सड़क पर पसरी दुकानों को हटाकर मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त की गई।

विगत दिनों पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह (आईपीएस) एवं नगर पालिक निगम के आयुक्त कुणाल दुदावत की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार यातायात एवं नगर पालिक निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम गठित की गई। इस संयुक्त टीम द्वारा शहर में नियमित रूप से अतिक्रमण विरोधी दस्ते के रूप में नियमित कार्यवाही की जाएगी। इसी कड़ी में शनिवार को संयुक्त टीम द्वारा जेल लाइन तिराहा से छत्तीसगढ़ स्कूल, बृहस्पति बाजार मार्ग के ठेले खोमचे को हटाया गया। कुछ दुकान-ठेले वालों लोगों को समझाइश दी गई कि वे एक दिन के भीतर अपने सामान हटा लें, ताकि मार्ग पर आवागमन सुगम हो सके। इस कार्यवाही में नगर पालिक निगम अतिक्रमण दस्ते के प्रमिल शर्मा, शिव जायसवाल, संतोष कुमार एवं यातायात पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक प्रकाश बाबू कुर्रे, इंद्रदेव यादव सहित टीम के तमाम सदस्य कार्यवाही में शामिल रहे। यातायात पुलिस एवं नगर पालिक निगम की अतिक्रमण निवारण दस्ते की टीम की कार्यवाही आगे भी की जाएगी। शहर के ऐसे मुख्य मार्गों, जहां पर ठेला लगाकर अतिक्रमण किया जाता है, उन्हें हटाकर यातायात दुरुस्त करने का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।