Friday, April 26, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: चलती ट्रेन में आया था हार्ट अटैक,पत्नी ने पति को मुंह...

ब्रेकिंग: चलती ट्रेन में आया था हार्ट अटैक,पत्नी ने पति को मुंह से सांस देकर मौत के मुंह से खींच लाईं

मथुरा।  चलती ट्रेन में पति को  हार्ट अटैक आने से पत्नी ने  मुंह से सांस देकर अपने पति को मौत के चंंगुल से बचा लाई।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोयंबटूर एक्सप्रेस ट्रेन से 67 साल के केशवन अपनी पत्नी दया के साथ दिल्ली से कोझिकोड जा रहे थे। ट्रेन के B4 कोच की सीट संख्या 67-68 पर यात्रा कर रहे केशवन की अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें अन्य यात्रियों ने मथुरा स्टेशन पर उतारा और आरपीएफ को सूचना दी।

सूचना मिलने पर मौके पर आरपीएफ सिपाही अशोक कुमार पहुंचे। उन्होंने यात्री की पत्नी से कहा कि वे अपने पति को सीपीआर यानी मुंह से सांस दें। इसके बाद पत्नी 33 सेकंड तक सीपीआर देकर पति को मौत के मुंह से खींच लाईं। सिपाही ने खुद यात्री की हथेलियां रगड़ीं और बाद में हार्ट में पंपिंग की। जिंदगी और मौत के बीच चल रही इस जद्दोजहद का वीडियो भी सामने आया है।

बताया जा रहा है कि मथुरा रेलवे स्टेशन पर  ट्रेन के रुकते ही यात्री को प्लेटफॉर्म पर लाया गया, लेकिन तब तक उनकी सांसें उखड़ने लगी थीं।
RPF के सिपाही अशोक कुमार और निरंजन सिंह ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर एंबुलेंस भेजने के लिए पहले ही कह दिया था। CPR के बाद यात्री केशवन को स्ट्रेचर से बाहर लाकर एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखकर रेफर कर दिया। इसके बाद जवानों ने उन्हें शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments