Friday, March 29, 2024
Homeराजनीतिमध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव लाइव: सिंगरौली में AAP की धमाकेदार एंट्री,...

मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव लाइव: सिंगरौली में AAP की धमाकेदार एंट्री, 21 वार्ड में बढ़त, BJP-कांग्रेस को छोड़ा पीछे

भोपाल/ सिंगरौली। मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव में सिंगरौली में आम आदमी पार्टी (आप) ने धमाकेदार एंट्री की है। सिंगरौली में आप ने कांग्रेस और बीजेपी को तगड़ा झटका देते हुए 21 वार्ड में बढ़त हासिल कर ली है। यहां भाजपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर बढ़त हासिल किए हुए है तो कांग्रेस प्रदर्शन में सुधार करती दिख रही है।

सिंगरौली के 45 वार्ड के रुझान अब तक सामने आए हैं। भाजपा 09 सीटों पर आगे चल रही है तो कांग्रेस को 06 वार्ड में बढत हासिल है। वहीं आम आदमी पार्टी ने सभी को चौंकाते हुए करीब 17 वार्ड में बढ़त हासिल कर ली है, कुछ पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं। वहीं, मेयर पद पर भी पार्टी की प्रत्याशी रानी अग्रवाल लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। उधर, ओरछा नगर परिषद के वार्ड नंबर 3 में भी आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी गीता कुशवाहा ने जीत हासिल की है।

0.दूसरे राउंड की काउंटिंग

AAP-रानी अग्रवाल-13568
बीजेपी-चंद्रप्रताप-10334
कांग्रेस- अरविंद सिंह-10307

0.133 नगरीय निकाय में चल रही है काउंटिंग

बता दें कि मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर नगर निगम सहित प्रथम चरण में हुए 44 जिलों के 133 नगर निकाय के चुनाव के लिए मतगणना सुबह 9 बजे से हो रही है।

6 जुलाई को पहले फेज में 11 नगर निगम, 36 नगरपालिका परिषद और 86 नगर परिषद में मतदान हुआ था। दूसरे फेज में 13 जुलाई को प्रदेश के पांच नगर निगम सहित जिन 214 नगर निकायों में मतदान हुआ था, वहां 20 जुलाई को सुबह 9 बजे से मतगणना होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments