ये तो हद हो गई…,राजनांदगांव-कलमना के बीच होगा कार्य और पांच दिन के लिए रद्द कर की जा रही बिलासपुर-कोरबा की ट्रेन

0
206

 

0 राजनांदगांव-कलमना में तीसरी लाइन को गुदमा स्टेशन से जोड़ने के कार्य का असर, 13 से 17 जुलाई के बीच बिलासपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल, कोरबा-इतवारी व इतवारी कोरबा रहेगी रद्द।

*कोरबा।* राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी लाइन को गुदमा रेलवे स्टेशन से जोड़ने का कार्य किया जाना है। इस कार्य के चलते अनेक यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित किया जा रहा है, जिनमें कोरबा की भी तीन यात्री ट्रेनें शामिल हैं। इस दौरान कोरबा से छूटने वाली इतवारी एक्सप्रेस, इतवारी-कोरबा एक्सप्रेस व बिलासपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी। यह ट्रेनें शुक्रवार से अगले पांच दिनों तक कोरबा की पटरी पर नहीं आएंगी, जिसकी वजह से यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी लाइन को गुदमा रेलवे स्टेशन से जोड़ने का कार्य के लिए नॉन इंटरलोकिंग का कार्य किया जाएगा । यह नॉन इंटरलोकिंग का कार्य 13 से 18 जुलाई तक किया जाएगा। इस कार्य के फलस्वरुप कुछ गाड़ियों को रद्द व कुछ को गंतव्य से पहले समाप्त व रवाना किया जाएगा। इस कार्य के चलते कोरबा से परिचालित यात्री ट्रेनें भी प्रभावित की जा रहीं हैं। इसी क्रम में 13 से 17 जुलाई तक कोरबा से छूटने वाली ट्रेन नंबर-18239 कोरबा-इतवारी एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी तरह दूसरी दिशा से चलने वाली व इतवारी से छूटने वाली ट्रेन नंबर-18240 इतवारी-कोरबा एक्सप्रेस भी 13 से 18 जुलाई तक रद्द रहेगी। 13 से 17 जुलाई तक बिलासपुर से छूटने वाली ट्रेन नंबर-08212 बिलासपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल भी रद्द रहेगी। कोरबा से परिचालित इन यात्री ट्रेनों के अलावा मंडल से चलन रही रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस रद्द, इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस, गोंदिया-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल समेत अन्य ट्रेनों को भी रद्द किया गया है।