Wednesday, May 1, 2024
Homeदेशराजस्थान राजनीति: 92 विधायकों के इस्तीफे के बाद केसी वेणुगोपाल ने गहलोत...

राजस्थान राजनीति: 92 विधायकों के इस्तीफे के बाद केसी वेणुगोपाल ने गहलोत को किया फोन, CM बोले- मेरे बस में कुछ नहीं

राजस्थान । मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए इस वक्त जबरदस्त खींचतान चल रही है. शाम 7 बजे तय की गई कांग्रेस विधायकों की बैठक अब रद्द हो चुकी है. इस बीच गहलोत समर्थक 92 विधायकों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. ये विधायक कुछ देर पहले कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल के घर जमा हुए. यहां पर इन विधायकों से इस्तीफा लिया गया. अब ये इस्तीफा स्पीकर को सौंपा जाएगा.

कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा है कि हमारी मीटिंग हो गई है. हमारे साथ 92 विधायक हैं, जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इन विधायकों का कहना है कि नए सीएम के चयन में उनकी राय नहीं ली गई है. इससे वे बेहद नाराज हैं. सूत्रों के मुताबिक इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अशोक गहलोत को फोन किया और स्थिति संभालने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि अब उनके बस में कुछ नहीं है.

बता दें कि वर्तमान सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना है. अब सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की उम्मीद सबसे ज्यादा है. लेकिन कांग्रेस के लिए ये फैसला इतना आसान नहीं होने वाला है. गहलोत गुट के विधायक पायलट को सीएम बनाने का विरोध कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments