Saturday, April 20, 2024
Homeखेलरिंकू-रिंकू... गूंज रहा था पूरा मैदान, रसेल ने किया विकेट कुर्बान, जीत...

रिंकू-रिंकू… गूंज रहा था पूरा मैदान, रसेल ने किया विकेट कुर्बान, जीत के बाद बोले- मेरे रौंगटे खड़े हो गए

कोलकाता । आईपीएल के 16वें सीजन में बीती रात भले ही रिंकू सिंह ने आखिरी बॉल पर चौका मारकर जीत दिलाई हो, लेकिन मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड 23 गेंदों में 42 रन बनाने वाले आंद्रे रसेल को दिया गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि खुद रसेल भी रिंकू की 10 गेंद में 21 रन की कैमियो पारी के मुरीद थे। अंतिम लम्हों में ईडन गार्डंस स्टेडियम रसेल नहीं बल्कि रिंकू के नाम से गूंज रहा था। आखिरी ओवर में रसेल रिंकू सिंह को स्ट्राइक देने के चक्कर में ही रन आउट हुए थे। इस बारे में पूछे जाने पर वह कहते हैं कि जब आपके पास दूसरे छोर पर रिंकू है, तो चिंता नहीं है कि मैं सिंगल लेता हूं या नहीं।

रिंकू के रहते कैसी टेंशन

रसेल ने उस दौरान रिंकू से बातचीत के बारे में बताया, ‘उसने मुझसे पांचवीं गेंद से पहले पूछा- रस, अगर बॉल तुम्हें बीट कर देगी को क्या? क्या हम रन दौड़ेंगे? तब मैंने जवाब दिया कि क्यों नहीं। मुझे और पूरी टीम को उस पर पूरा भरोसा है। वह एक महान फिनिशर है। साथ ही साथ लेफ्ट हैंड पेसर अर्शदीप सिंह को खेलना बाएं हाथ के रिंकू के लिए आसान था क्योंकि उसकी वाइड यॉर्कर्स बॉल मेरे लिए बाहर की ओर जा रही थी।

रौंगटे खड़े हो गए
रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए रसेल कहते हैं, ‘उसे देखकर मेरे रौंगटे खड़े हो जाते हैं, उसकी सफलता के पीछे फ्रैंचाइजी की भी बड़ी भूमिका है। मुझे पता है कि वह क्या कर सकता है। वह यहां वर्षों से है और उसने अपने तरीके से काम किया है। जहां वह अभी है वहां पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है। वह बहुत अनुशासित, मेहनती और टीम का सबसे मजेदार लड़का है। मैं हमेशा चेंजिंग रूम में उसके करीब रहने की कोशिश करता हूं। हम अच्छे दोस्त हैं।’

ऐसे जीता केकेआर
पंजाब के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नितीश राणा (51), आंद्रे रसेल (42) और जेसन रॉय (38) की पारियों से अंतिम गेंद पर पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की। रिंकू सिंह (10 गेंद में नाबाद 21) ने अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई। रसेल ने 23 गेंद में तीन छक्के और तीन चौके मारे। पंजाब ने इससे पहले कप्तान शिखर धवन (47 गेंद में 57 रन, नौ चौके, एक छक्का) की जितेश शर्मा (21) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी के अलावा शाहरूख खान (आठ गेंद में नाबाद 21), हरप्रीत बरार (नौ गेंद में नाबाद 17) और ऋषि धवन (11 गेंद में 19 रन) की तेजतर्रार पारियों से सात विकेट पर 179 रन बनाए। केकेआर की ओर से वरूण चक्रवर्ती (26 रन पर तीन विकेट) और हर्षित राणा (33 रन पर दो विकेट) ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर पंजाब को बड़ी साझेदारियां करने से रोका।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments