Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़शराब के मुद्दे पर सदन में आपस में भिड़ गए कांग्रेस के...

शराब के मुद्दे पर सदन में आपस में भिड़ गए कांग्रेस के दो विधायक, मंत्री ने पूछा- लड़ाई आपसी है या राजनीतिक?

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में अपनी ही सरकार के खिलाफ गुरुवार को कांग्रेस विधायकों ने हल्ला बोल दिया। अवैध बार के संचालन और अवैध शराब की बिक्री को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायक ने अपने ही मंत्री से सवाल पूछे और क्लब बार को बंद करने की मांग मंत्री से की। इस पर विपक्ष के विधायकों ने भी जमकर चुटकी ली। दरअसल, विधानसभा में विधायक गुलाब कमरो ने जिस ग्रीन पार्क क्लब बार के संचालन को लेकर सवाल उठाए वह क्लब बार गुलाब कमरो के विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत के चैनपुर में चल रहा है। जिसके संचालक शशिधर जायसवाल हैं। जो विधायक विनय जायसवाल के ममेरे भाई हैं और कांग्रेस कार्यकर्ता भी हैं।

 

भले ही सदन में मनेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल शशिधर जायसवाल के संबंध भाजपाइयों से बता रहे हैं और भाजपा से जुड़ा बता रहे है, लेकिन शशिधर जायसवाल विनय जायसवाल की तस्वीरे अब कांग्रेस नेताओं के साथ खूब वायरल हो रही है।

 

महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष है सुचित्रा दास
विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जब विधायक गुलाब कमरो बार के संचालन को लेकर अपना सवाल कर रहे थे। तभी उनके बगल में बैठे कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल उठकर कहते हैं कि मध्यप्रदेश से शराब आकर यहां बिक रही है। हौसले इतने बुलंद हैं कि वहां पर एक सुचित्रा दास हैं जो हाइवे ढाबा की संचालिका हैं वो कहती हैं कि सब बेचना बन्द कर देंगे तो हम भी कर देंगे। सुचित्रा दास मनेंद्रगढ़ महिला ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण की अध्यक्ष हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। जिसमें वो कहती दिख रही थीं कि सब जगह एमपी की शराब बिकती है, सब बन्द कर देंगे तो हम भी बंद कर देंगे।

आखिर मंत्री ने क्यों कहा, सदस्य बहुत दुःखी हैं

विधानसभा में कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो के सवाल का जवाब देते हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि सदस्य काफी दुखी हैं। कोई आपसी लड़ाई है या फिर राजनीतिक लड़ाई है। क्लब बार का संचालन करने वाले शशिधर जायसवाल विधायक विनय जायसवाल के भाई हैं, मुख्यमंत्री के मनेंद्रगढ़ आगमन पर दोनों विधायको के बीच फ्लैक्स वार भी हुआ था। उस दौरान शशिधर जायसवाल, गुलाब कमरो के फ्लैक्स लगाने का विरोध कर रहे थे।

मिल चुकी है शिकायत

एनएच से 2 मीटर की दूरी पर ग्रीन पार्क होटल द्वारा एफएल-4(क) का लाइसेंस क्लब ग्रीन पार्क कोरिया के नाम से लेकर होटल पर बार लिखवाकर प्रशासन की आंखों में धूल झोंकी जा रहा है। यहां खुलेआम शराब बेचने और क्लब सदस्यों के अलावा बाहरी लोगों को 2 साल से शराब परोसी जा रही है। यहां पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की अवैध शराब खपाने की शिकायत भी मिल चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments