सीजी ब्रेकिंग: महानदी भवन में मेजर प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, सीएस के लिए रेणु पिल्ले और मनोज पिंगुआ के नाम की चर्चा, DGP की रेस में ADG अरुणदेव गौतम आगे, बदल सकते हैं 17 जिलों के कलेक्टर

0
119

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल के गठन के बाद अब मंत्रालय महानदी भवन में प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी में फेरबदल की तैयारी है।मंत्रालय के ब्यूरोक्रेसी में चर्चा है कि सीएम के दिल्ली से लौटने के बाद प्रशासनिक फेरबदल का आदेश किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।

 

सूत्रों की मानें तो मुख्य सचिव पद के लिए रेणु पिल्ले और मनोज पिंगुआ के नाम की चर्चा है। DGP की रेस में एडीजी गौतम का नाम सबसे आगे चल रहा है। प्रदेश में आने वाले वाले दिनों में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी होगी। सूत्रों के अनुसार साय सरकार 17 जिलों के कलेक्टरों को बदलने की तैयारी कर रही है।

 

 

0.मुख्य सचिव पद के लिए रेणु पिल्ले और मनोज पिंगुआ के नाम की चर्चा

 

नई सरकार में मंत्रालय में बड़े फेरबदल की तैयारी पूरी हो चुकी है। मुख्य सचिव पद के लिए 1991 बैच की रेणु पिल्ले और 1994 बैच के आईएएस मनोज पिंगुआ के नाम चर्चा में सबसे आगे हैं। ​नई फेरबदल में पिछली सरकार में ​हासिए में रहे कई अफसरों की मंत्रालय में महत्वपूर्ण पदों पर वापसी हो सकती है।

 

0.डीजीपी की रेस में 1992 बैच के आईपीएस अरुणदेव गौतम सबसे आगे

 

डीजीपी पद के लिए 1992 बैच के आईपीएस अरुणदेव गौतम का नाम सबसे आगे चल रहा है। गौतम 2027 को रिटायर होंगे। ऐसे में वे डीजीपी की लंबी पारी खेल सकते हैं। वहीं हाल में केंद्र की प्रतिनियुक्ति से लौटे 1987 बैच के आईपीएस अमित कुमार इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।