“स्वस्थ आंखे सुरक्षित यात्रा”इंस्पेक्टर सिन्हा ने स्वास्थ्य परीक्षण को बताया सुरक्षित जीवन का अभिन्न अंग..स्कूल बस चालकों को सिखाये सुरक्षित यातायात के गुर…

0
98

कोरबा। परिवहन विभाग व यातयात पुलिस की संयुक्त टीम ने आज सीतामणी ग्राउंड में स्वास्थ्य परीक्षण कैंप लगाकर स्कूल बस के वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। परिवहन विभाग के टीआई सुजीत कुमार सिन्हा ने वाहन चालको को आंखों की जांच के लिए जागरूक किया। उन्होंने सेफ ड्राइविंग के लिए सुरक्षा और स्वस्थ्य को जरूरी बताया। वाहन चालको के सेहत की फिक्र करते हुए यातयात पुलिस की सहयोग से विशेष कार्यक्रम किया। पहले उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया और उसके बाद उन्हें सड़क पर सुरक्षित ड्राइविंग का पाठ पढ़ाया।

 

सड़क सुरक्षा और जागरूकता और वाहन चालकों के नेत्र परीक्षण के परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के सयुंक्त प्रयास से सीतामणी ग्राउंड में कैम्प लगाकर वाहन चालकों का निःशुल्क नेत्र और स्वास्थ्य परीक्षण किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे परिवहन विभाग के टीआई सुजीत सिन्हा ने नेत्र परीक्षण कराकर लोगो को यातायात के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।

 

पुलिस ने वाहन चालकों स्कूल बस चालको के लिए नेत्र परीक्षण आयोजित किया गया। इसके साथ ही उन्हें सुरक्षित परिवहन के लिए यातायात के नियमो का पाठ पढ़ाया। सीतामणी में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में बड़ी संख्या में उपस्थित वाहन चालको को यातायात के सहायक उप निरीक्षक मनोज राठौर ने सुरक्षित यातायात अंतर्गत नियमों की जानकारी दी गई।

 

 

उन्होंने धीमी गति में ड्राइविंग, रॉन्ग साइड ओवरटेक ना करना, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करना, कभी भी नशे की हालत में वाहन ना चलाना, आक्रोश या क्रोध के समय वाहन ना चलाना आदि की जानकारी दी। स्वास्थ्य शिविर में परिवहन विभाग के टीआई सुजीत सिन्हा ,एएसआई प्रवीण कुमार, लोमस वर्मा, विवेक सोनी, सदानन्द जांगड़े, संजय वस्त्रकार, संजय ध्रुव, यातयात प्रभारी गोवर्धन मांझी, एएसआई मनोज राठौर, साहेब राम खटकर, टिकेश्वर साहू, अजय राजवाड़े, स्वास्थ्य विभाग से डॉ सुमित गुप्ता, डॉ आदित्य गिरी, एचसी जांगड़े, यशवंत कंवर, दिलीप कुमार उपस्थित रहे।