Korba : ईविपीजी कालेज के छात्रों ने कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन..बोले चौथे सेमेस्टर के साथ हो एटीकेटी, नहीं तो खराब हो जाएगा पूरा साल

0
156

कोरबा। कॉलेज के तीसरे सेमेस्टर में एटीकेटी आए विद्यार्थियों ने एटीकेटी की परीक्षा चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के साथ लिए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि इसमें उन्हें पुनर्मूल्यांकन का अवसर नहीं मिलेगा और परीक्षा भी अगले साल अप्रैल में होगी। ऐेसे में उनका पूरा साल बेकार हो जाएगा। ऐसे में अगर एटीकेटी भी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के साथ ले ली जाए, तो उनका साल खराब नहीं होगा।

शासकीय इंजीनियर विश्वेसरैया स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा के स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर में एटीकेटी हुए विद्यार्थियों ने अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर के कुलपति के नाम पर पीजी कालेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों ने ईविपीजी कालेज की प्राचार्य से मिलकर ज्ञापन के माध्यम से अपनी समस्या बताई। छात्र नेता मोंटी पटेल का कहना है कि यह सभी विद्यार्थियों की मांग जायज है। जितने विद्यार्थी तृतीय सेमेस्टर में एटीकेटी हुए हैं, उन सभी विद्यार्थियों का जिस भी विषय में एटीकेटी है, उन विषयों की परीक्षा चतुर्थ सेमेस्टर के साथ लिया जाना चाहिए। इससे एटीकेटी हुए सभी विद्यार्थियों का साल खराब नहीं होगा। यह विषय विद्यार्थियों के हित में है जो बिलकुल होना चाहिए। प्राचार्य का आश्वासन मिला है कि उनकी समस्या का समाधान करने प्रयास किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान तृतीय सेमेस्टर में एटीकेटी हुए विद्यार्थी नीलम अनंद, भूनेश्वर कुर्रे, बुलबुल जैन, मनोज चंद्रा, मोहन साहू, नीतेश साहू, दीनानाथ साहू, हितेश डिक्सेना, भूनेश गवेल, ज्ञानेश्वर चंद्रा, अमित बरेठ, यशवंत कुमार व पीजी कालेज नातकोत्तर के नियमित विद्यार्थी व छात्र नेता सन्नी यादव, अर्जुन कर्ष उपस्थित रहे।

एमएससी समेत कई विषय, जिसमे पुर्नमूल्यांकन की सुविधा नहीं

विद्यार्थियों का कहना है कि इस वर्ष परीक्षा परिणाम जारी हुआ है। जिसमें स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर के अधिकतर विधार्थी का एटीकेटी लगा है, जबकि एमएससी व अन्य विषय ऐसे हैं, जिसमे पुर्नमूल्यांकन की सुविधा नहीं है। इस कारण हम अपनी उत्तर पुस्तिका का पुन: मूल्यांकन नहीं करा पा रहे हैं। एटीकेटी विषय की परीक्षा जनवरी 2024 में होगी, जिसका रिजल्ट अप्रैल 2024 में आएगा। इससे हम सभी विधार्थियों एक साल बर्बाद हो जाएगा।