CG Politics: कांग्रेस के प्रदेश सचिव, जिलाध्यक्ष का इस्तीफा, विधायक ने खरीदा पर्चा

0
90

रायपुर। CG Politics: कांग्रेस में छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों की लिस्ट जारी होते ही टिकट कटने वालों का गुस्सा अब बगावत तक आ पहुंचा है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव रामदेव जगते ने बैज को अपना इस्तीफा भेजकर प्रतापपुर से टिकट न दिए जाने पर गुस्सा जताया है।

 

इधर मुंगेली जिला अध्यक्ष सागर सिंह बैस पार्टी छोड़ जोगी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसी तरह से विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने सोमवार को नामांकन पर्चा खरीदा है। उनके गोगंपा से लड़ने की चर्चा है। एंटी इनकंबेंसी के चलते कांग्रेस ने उनकी टिकट काट दी है।

 

 

0.कुलदीप जुनेजा की टिकट का विरोध, सिंधी अकादमी के डायरेक्टर अर्जुन ने पद छोड़ा

 

रायपुर उत्तर से प्रत्याशी की घोषणा के बाद कांग्रेस में विवाद शुरू हो गया है। इस कड़ी में सिंधी अकादमी के डायरेक्टर अर्जुन वासवानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वासवानी रायपुर उत्तर से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। मगर पार्टी ने मौजूदा विधायक कुलदीप जुनेजा को फिर प्रत्याशी बना दिया।

 

बता दें कि इस बार रायपुर उत्तर से सिंधी समाज से प्रत्याशी तय करने के लिए कांग्रेस नेताओं पर दबाव था। पार्षद अजीत कुकरेजा का नाम भी पैनल में था। मगर प्रदेश से सिंधी समाज से एक भी प्रत्याशी नहीं बनाए जाने पर सिंधी नेताओं में काफी नाराजगी है।