पंजाब के 3 अंतर्राज्यीय आरोपी हेरोइन (चिट्टा) के साथ गिरफ्तार

0
3

रायपुर– थाना खमतराई क्षेत्र में रायपुर पुलिस ने मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित हेरोइन (चिट्टा) के साथ तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी हैं, और उनके कब्जे से 26 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 2 लाख रुपये आंकी गई है।

पुलिस की विशेष कार्रवाई

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ “निजात” अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और खमतराई थाना की टीम ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

घटना का विवरण

17 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि रिंग रोड नं. 2, भनपुरी के पास कुछ लोग हेरोइन बेचने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटेल और नगर पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा के निर्देशन में खमतराई पुलिस की टीम ने कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित कर उनकी तलाशी ली, जिसमें उनके पास से हेरोइन बरामद की गई।

गिरफ्तार आरोपी-

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी पंजाब के तरनतारन जिले के रहने वाले हैं:

जगजीत सिंह उर्फ सनी (32 वर्ष)

संदीप सिंह उर्फ सोनू (32 वर्ष)

सुखराज सिंह उर्फ सुख्खा (26 वर्ष)

इन आरोपियों के खिलाफ थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 806/2024 के तहत धारा 21B नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस की सराहनीय भूमिका

इस कार्रवाई में खमतराई थाना प्रभारी शिव नारायण सिंह, उपनिरीक्षक कमलेश देवांगन और टीम के अन्य सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिनकी सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई से यह सफल ऑपरेशन पूरा हुआ।

रायपुर पुलिस ने प्रतिबंधित मादक पदार्थों के खिलाफ अपने अभियान को और तेज कर दिया है, और आगे भी इस तरह की कार्रवाइयां जारी रखने का संकल्प व्यक्त किया है।