Saturday, March 2, 2024
HomeBreakingkorba में लखन, मुंगेली धरम व जांजगीर-चांपा में अमर करेंगे ध्वजारोहण

korba में लखन, मुंगेली धरम व जांजगीर-चांपा में अमर करेंगे ध्वजारोहण

कोरबा। सामान्य प्रशासन विभाग ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के लिए जिलेवार मंत्री व सांसद के अलावा प्रमुख भाजपा नेताओं के नाम की सूची जारी कर दी है। कोरबा में कैबिनेट मंत्री लखन देवांगन , बिलासपुर डिप्टी सीएम अरुण साव, मुंगेली में पूर्व स्पीकर व विधायक धरमलाल कौशिक व जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय में पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल ध्वजारोहण करेंगे व परेड की सलामी लेंगे।

बता दें कि राज्य की सत्ता पर भाजपा के काबिज होने के बाद गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजा रोहण के लिए मुख्य अतिथियों की सूची सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दी है। इस पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद पहली बार नई परंपरा की शुरुआत की जा रही है। मंत्रियों के अलावा सांसद व विधायकों को इस बार ध्वजारोहण करने व परेड की सलामी लेने का अवसर मिल रहा है। सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रदेश के सभी 32 जिलों के जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि तय कर दिया है। बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों की सूची पर नजर डालें तो मंत्री के अलावा शीर्ष भाजपा नेताओं को शामिल कर राजनीतिक रूप से उनके महत्व को बरकरार रखने का संदेश कार्यकर्ताओं के बीच देने की कोशिश राज्य सरकार ने की है।

पुन्नूलाल व धर्मजीत का नाम नहीं

मुंगेली जिले के कद्दावर विधायक व पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले व बिलासपुर जिले के तखतपुर विधानसभा सीट से विधायक धर्मजीत सिंह का नाम सामान्य प्रशासन विभाग की सूची में नहीं है। दो कद्दावर विधायकों के नाम को शामिल ना करने को लेकर अटकलें भी लगाई जा रही है।

 

ये करेंगे ध्वजारोहण

बिलासपुर- डिप्टी सीएम अरुण साव, मुंगेली- पूर्व स्पीकर व विधायक धरमलाल कौशिक, जांजगीर-चांपा-पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल, सक्ती-सांसद गुहाराम अजगले, कोरबा-श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन, रायगढ़-वित्त मंत्री ओपी चौधरी, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही- विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments