Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशAyodhya Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चारों 'शंकराचार्यों'...

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चारों ‘शंकराचार्यों’ के बीच मतभेद की मीडिया रिपोर्ट झूठी, पुरी शंकराचार्य ने निश्चलानंद सरस्वती ने बताई हकीकत

पुरी/अयोध्या/भोपाल। Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में चारों पीठ के शंकराचार्यों में म​तभेद की बात को लेकर मीडिया रिपोर्ट में चलाई जा रही खबरों को लेकर पुरी के निश्चलानंद सरस्वती ने कहा-अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर चारों शंकराचार्यों के बीच कोई मतभेद नहीं है। मीडिया रिपोर्ट में गलत खबरें चलाईं जा रही हैं।

 

Ayodhya Ram Mandir: बता दें कि अब तक मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि चार ‘शंकराचार्यों’ ने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है और उनके बीच मतभेद हैं। भोपाल में शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने मीडिया से बात करते हुए सवालिया लहजे में पूछा कि किसने कहा कि सभी चार शंकराचार्य समारोह पर असहमत थे, यह गलत है।

 

Ayodhya Ram Mandir: ये भी बता दें के कि अयोध्या में प्रतिष्ठा समारोह 16 जनवरी से शुरू होने वाला है। 22 जनवरी को होने वाले मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार हो रही है। कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे। उनके अलावा देश विदेश की मशहूर हस्तियों, संतों और राजनेताओं सहित 7,000 से अधिक व्यक्तियों को निमंत्रण दिया है। इसके अतिरिक्त, ट्रस्ट ने देश के विभिन्न हिस्सों से 4,000 संतों को आमंत्रित किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments