Saturday, April 13, 2024
HomeदेशBJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 20 विधायकों का कटा...

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 20 विधायकों का कटा टिकट; जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया. आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इन 107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे. 63 विधायकों को रिपीट किया है. 21 नए चेहरों को मौका दिया. 20 सीटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है.

बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे. आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे.

वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार होंगे.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं. योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा यूपी के गरीबों को मिला है. सबसे ज्यादा मकान बनें हैं तो यूपी के गरीबों के बने हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यूपी की जनता में नई आशा और नया भरोसा है. सीएम योगी की सरकार ने गुंडों, भ्रष्टाचरियों और दंगाइयों पर नकेल कसी है. सीएम योगी की सरकार ने दंगारहित शासन यूपी में दिया है.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में विकास तेजी से हुआ है. सबसे बड़ा एयरपोर्ट यूपी में बन रहा है. जो उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था वो आज प्रगति के रास्ते पर तेजी से बढ़ रहा है. हमें विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी.

https://twitter.com/BJP4India/status/1482259726331424770/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1482259920368340996%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es2_&ref_url=https%3A%2F%2Fzeenews.india.com%2Fhindi%2Findia%2Fbjp-released-first-list-of-candidates-for-up-election-2022%2F1071256

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments