Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़BJP Manifesto: 14 अप्रैल को जारी होगा बीजेपी का मेनिफेस्टो, प्रधानमंत्री नरेंद्र...

BJP Manifesto: 14 अप्रैल को जारी होगा बीजेपी का मेनिफेस्टो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रहेंगे मौजूद, घोषणा पत्र में ये होगा खास

नई दिल्ली। BJP Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बीजेपी का घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं। बीजेपी अपने घोषणा पत्र को “संकल्प पत्र” नाम से जारी करती है। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी का मैनिफेस्टो जारी करेंगे। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

 

BJP Manifesto: घोषणा पत्र में ये होगा खास

 

 

BJP Manifesto: बीजेपी का घोषणापत्र विकास, समृद्ध भारत, महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों पर केंद्रित होगा। एक बीजेपी नेता ने कहा कि पार्टी केवल उन्हीं वादों को पूरा करने का संकल्प लेती है जो हासिल करने योग्य हों। घोषणापत्र का विषय सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर फोकस के साथ “मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047” होगा।

 

 

 

BJP Manifesto:15 लाख से ज्यादा सुझाव मिले

 

 

चुनाव घोषणा पत्र जारी करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली घोषणापत्र समिति पहले ही दो बैठकें कर चुकी है। भाजपा को अपने घोषणापत्र के लिए 15 लाख से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं, जिसमें NaMo ऐप के माध्यम से चार लाख से अधिक और वीडियो के माध्यम से 10 लाख से अधिक सुझाव शामिल हैं।

 

समिति में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल संयोजक और सह-संयोजक थे। घोषणापत्र पैनल के सदस्यों में अर्जुन मुंडा, भूपेन्द्र यादव, अर्जुन राम मेघवाल, किरेन रिजिजू, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी, ​​​​सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र पटेल शामिल थे।

 

 

BJP Manifesto: कांग्रेस पहले ही जारी कर चुकी है घोषणा पत्र

 

 

बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही अपना घोषणापत्र “न्याय पत्र” शीर्षक से जारी कर दिया है। राहुल गांधी ने जनता के लिए 25 गारंटियों पर प्रकाश डाला है, जिसमें परिवारों की सबसे गरीब महिलाओं को 100,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने का प्रमुख वादा है। आम चुनाव 19 अप्रैल 2024 से 1 जून, 2024 तक होने वाले हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments