Monday, April 22, 2024
HomeकोरबाBreaking: नगर निगम की कमान प्रभाकर को... IAS कुलदीप बने कोरिया कलेक्टर...

Breaking: नगर निगम की कमान प्रभाकर को… IAS कुलदीप बने कोरिया कलेक्टर…

कोरबा। नगर पालिक निगम कोरबा में लंबे समय के बाद नान आई.ए.एस. की पोस्टिंग हुई है। प्रभाकर पांडेय को कोरबा निगम का आयुक्त बनाये जाने के बाद सेटिंग से काम चलाने वाले चम्मचनुमा अधिकारियो के चेहरे चमक आ गई है। यंहा पर यह उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने आई.ए.एस. कुलदीप शर्मा को कोरिया कलेक्टर बनाया है।

बता दें कि प्रभाकर पांडेय वर्तमान में अंबिकापुर निगम के आयुक्त की जिम्मेदारी निभा रहे है। कामकाज को लेकर उनकी कार्यशैली अन्य नॉन आई.ए.एस. से अब तक भिन्न रही, भिन्न इस मायने में कि उनकी भनभनाहट से रास्ते से अटके-भटके हुए काम और काम करने वाले भी रास्ते पर आ जाते हैं।

उनके कोरबा ट्रांसफर के बाद निगम के कामकाजो में गति मिलने उम्मीद बढ़ गई है। यंहा आपको यह बताते चले कि निगम की कमान अब तक आई.ए.एस. लोगो के हाथ में था।  जिसकी वजह से नगर निगम के कार्यो में कुछ हद तक भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा था।  आई.ए.एस. की लगातार कोरबा नगर निगम में हो रहे पोस्टिंग की चर्चा नेता और ठेकेदारों बीच खूब सुर्खिया बटोर रहा था।  अब जब नान आई.ए.एस. की पोस्टिंग निगम में हुई है तो गड़बड़ी करने वाले निगम के करप्ट अधिकारी श्री पांडेय जी से सेटिंग कराने के जुगाड़ में लग गए है। जिससे की निगम में उनका बोलबाला रहे। बहरहाल श्री पांडेय जी के पदभार ग्रहण करने के बाद ही पता चलेगा की कितने लोगो का विकेट गिरता है, कौन ऑउट होगा और मौके पर चौके-छक्के किसे मारने का मौका मिलेगा !!

खैर शहर में एक टॉपर अंपायर भी है जो गिरे हुए विकेट को भी दन्न से उठाकर खड़े कर देते हैं।

प्रभाकर का अर्थ सूर्यदेव भी है, सो मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर प्रभाकर पांडे के आने की बात निगम क्षेत्र का कितना मंगल करेगा, यह भविष्य के गर्भ में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments