Tuesday, February 27, 2024
HomeBreakingBreaking: तीन दर्जन से अधिक IPS अधिकारियों की स्थानांतरण सूची तैयार..इनको साइड...

Breaking: तीन दर्जन से अधिक IPS अधिकारियों की स्थानांतरण सूची तैयार..इनको साइड लाइन करने लिखी गई पटकथा.. जिलों में पदस्थ पुलिस कप्तानों की बढ़ी टेंशन…

रायपुर।छत्तीसगढ़ में एसपी-आईजी की स्थानांतरण सूची तैयार कर ली गई है। सूत्रों की माने सरकार 3 दर्जन से अधिक आईपीएस अफसरों का तबादला आदेश जारी कर सकती है। सूची की प्रतीक्षा कर रहे अधिकारियों में सूची को लेकर टेंशन बढ़ गया है।

पुलिस अधीक्षकों के बहुप्रतीक्षित स्थानांतरण की अटकलें फिर गर्म हो गई है। प्रशासनिक हलकों में चर्चा है कि लोकसभा चुनावों की तारीखें भी घोषित होने वाली हैं, ऐसे में जिन जिलों के एसपी की परफॉर्मेंस सही नही है उनका स्थानांतरण होना तय माना जा रहा है। पुलिस विभाग के चाणक्यो की माने तो स्थानांतरण सूची में देरी आईपीएस अफसरों के पृष्ठभूमि अध्ययन के कारण हुई है।

सरकार की मंशा है कि जिले में ऐसे अधिकारी पदस्थ हो जो सरकार के नीति के अनुरूप काम कर्तव्य हुए जनसेवा करे और पूरे समय तक पदस्थ रहे। बताया जा रहा है कि ऐसे अधिकारियों को साइडलाइन लगाने की भी पटकथा लिखी जा चुकी है जो पूर्ववर्ती सरकार में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए दोनों हाथ से लूटने में व्यस्त थे। सूची जारी होने में हो रहे विलंब ने कुछ अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।

प्रमोटेट आईपीएस अधिकारियों को भी मिल सकती है पोस्टिंग

सूत्रों की माने तो स्थानांतरण सूची में प्रमोटी कुछ आईपीएसअधिकारियों की भी पोस्टिंग होने की चर्चा है। जिसमें पूर्ववर्ती सरकार में प्रताड़ित रहे रजनेश सिंह और आजाद शत्रु का नाम सबसे ऊपर है। कहा तो यह भी जा रहा है इन प्रमोटी आईपीएस अधिकारियों को बड़े जिले की कमान मिलने की प्रबल संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments