Sunday, June 16, 2024
Homeक्राइमCG Coal Transport Scam: कोल घोटाले के आरोपी सूर्यकांत तिवारी के करीबी...

CG Coal Transport Scam: कोल घोटाले के आरोपी सूर्यकांत तिवारी के करीबी निखिल चंद्राकर गिरफ्तार, सौम्या चौरसिया व अन्य के खिलाफ भोपाल में आयकर विभाग ने दायर की याचिका

रायपुर। CG Coal Transport Scam: छत्तीसगढ़ में कोल परिवहन में कथित अवैध लेवी के मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। मंगलवार देर शाम निखिल चंद्राकर को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है।

बता दें कि ईडी की जांच शुरू होने के बाद यह पहला मामला है, जब देर शाम कोर्ट में किसी आरोपी को पेश किया गया है। आरोपी निखिल चंद्राकर को कोल मामले में गिरफ्तार सूर्यकांत तिवारी का करीबी और भरोसेमंद माना जाता है। निखिल की गिरफ्तार ऐसे वक्त हुई है जब मुख्य आरोपी सूर्यकांत तिवारी ने जमानत के लिए आवेदन किया है।

 

 सूर्यकांत, सौम्या व अन्य के खिलाफ आयकर ने भोपाल में आयकर विभाग ने दायर की याचिका

छत्तीसगढ़ में कोल परिवहन में कथित अवैध लेवी के मामले में आयकर अन्वेषण विंग ने भोपाल सेशन कोर्ट में एक रिट फाइल की है। इसमें कोल कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, राप्रसे अधिकारी सौम्या चौरसिया व अन्य के खिलाफ आयकर एक्ट. 277, और, 181,193,196,200,420,120 बी के उल्लंघन की बात कही गई है।

ये भी बता दें कि कर्नाटक कोर्ट ने पिछले दिनों सूर्यकांत तिवारी पर आयकर के द्वारा दर्ज मामले से इन्हीं धाराओं को हटा दिया था। उसके बाद से तिवारी व अन्य आरोपी रिहाई के लिए जमानत याचिका लगाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन अब भोपाल में यह रिट ने मामला पेचिदा हो गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments