Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Collector's Transfer : मतदाता सूची फायनल होते तक कलेक्टरों का ट्रांसफर...

CG Collector’s Transfer : मतदाता सूची फायनल होते तक कलेक्टरों का ट्रांसफर संभव नहीं, एसपी की चर्चा तेज

कोरबा। CG Collector’s Transfer : छत्तीसगढ़ में कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के ट्रांसफर की चर्चा बड़ी तेज हैं। मगर मतदाता सूची का कार्य 4 अक्टूबर तक चलेगा। इससे पहले खासकर कलेक्टरों का ट्रांसफर संभव ही नहीं है। अगर स्पेशल केस में करना भी होगा तो निर्वाचन आयोग से अनुमति लेनी होगी, जो कि मुमकिन नहीं है। कलेक्टरों का ट्रांसफर 4 अक्टूबर के बाद यानी 5 अक्टूबर को किया जा सकता है। मगर आचार संहिता अगर समय पर पांच या छह अक्टूबर को लग गई तो मुश्किल होगी। वैसे, एक चर्चा यह भी है कि दिवाली वगैरह को देखते चुनाव इस बार आगे बढ़े। ऐसे में फिर आचार संहिता 15 अक्टूबर तक जा सकती है।

कुछ एसपी को बदले जाने की अटकलें जरूर तेज है। पुख्ता सूत्रों से पता चला है कि आज उपर में इस पर एक लाईन की बात हुई…कुछ एसपी को बदलना चाहिए। उसके बाद तेजी से यह वायरल हुई कि एसपी बदले जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री का व्यस्त कार्यक्रम है। देर रात वे अगर फ्री हुए तो इस पर फिर चर्चा होगी या हो सकता है रात में ही लिस्ट निकल जाए। आज नहीं तो फिर कल या दो-एक रोज आगे जा सकता है।

सरकार के करीबी लोगों का कहना है कि चूकि मामला अभी पाईपलाइन में है, इसलिए एकदम से इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि लिस्ट कब निकलेगी। बहरहाल, जिन एसपी को सरकार बदलना चाहती है, उसमें चुनाव आयोग के राडार पर वाले ज्यादा है। ऐसा संकेत है कि आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग कुछ एसपी को बदल देगा। कलेक्टर, एसपी कांफ्रेंस में ऐसे एसपी आयोग के निशाने पर रहे। लिहाजा, कोशिश होगी कि आयोग बदले, उससे पहले सरकार उन्हें चेंज कर दे। आयोग बदलेगा तो वह अपने अनुसार पोस्टिंग करेगा। उसके लिए तीन नामों का पेनल भेजना होगा। उनमें से किसी नाम पर आयोग टिक लगाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments