Saturday, March 2, 2024
HomeकोरबाCG Crime: टीवी एंकर सलमा सुल्ताना हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, फिल्मी अंदाज...

CG Crime: टीवी एंकर सलमा सुल्ताना हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, फिल्मी अंदाज में कांक्रीट सड़क के नीचे दफना दिया था प्रेमी ने

 

कोरबा। CG Crime: कोरबा के बहुचर्चित टीवी एंकर सलमा सुल्ताना हत्याकांड में पुलिस ने चार्ज शीट दाखिल कर दी है। जिला एवं सत्र न्यायालय में दाखिल चार्ज शीट में सलमा सुल्ताना के प्रेमी जिम ट्रेनर सहित 3 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

 

बता दें कि, न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या के इस मामले में जांच की शुरुआत गुमशुदगी की रिपोर्ट से हुई थी। सलमा कोरबा के एक स्थानीय न्यूज चैनल में न्यूज एंकर और रिपोर्टर का काम करती थी। खास बात ये भी है कि इस मामले में पुलिस को 5 साल तक कोई सुराग नहीं मिला था, लेकिन अब 64 गवाह पुलिस को मिल गए हैं। जांच में पता चला कि सलमा की हत्या उसके प्रेमी जिम ट्रेनर ने बैंक से लिए गए लोन के विवाद की वजह से कर लाश का दफना दिया था।

 

 क्या हुआ था उस दिन सलमा सुल्तान के साथ

 

गत 21 अक्टूबर 2018 को सलमा काम पर जाने के लिए कुसमुंडा थाना क्षेत्र स्थित अपने घर से कोरबा के लिए निकली, फिर लौटकर कभी घर नहीं पहुंची। वह अचानक ही लापता हो गई थी। जिसके बाद सलमा सुल्ताना के परिजन परेशान होकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कुसमुंडा थाने में दर्ज कराई थी।

 

ऐसे दोबारा खुली सलमा की फाइल

वर्ष 2023 में आईपीएस रॉबिन्सन गुरिया की पोस्टिंग नगर पुलिस अधीक्षक दर्री के पद पर हुई। उन्होंने कुसमुंडा पुलिस थाने के लंबित मामलों की समीक्षा शुरू की तो सलमा सुल्ताना की गुमशुदगी के बारे में उन्हें पता चला। तब उन्होंने मामले को अपने हाथ में लेकर नए सिरे से जांच शुरू की।

 

कोरबा-दर्री मार्ग में दफनाया जा चुका था सलमा को

 

सलमा सुल्ताना केस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि सलमा सुल्ताना की 5 वर्ष पहले ही हत्या हो चुकी है और उसके शव को कोरबा-दर्री मार्ग में दफनाया जा चुका है। पुलिस ने संभावित स्थान पर शव की तलाश शुरू की, लेकिन इस समय तक इस मार्ग पर सिंगल सड़क की जगह कांक्रीट की फोरलेन सड़क बन चुकी थी। पुलिस ने थर्मल स्केनर और ग्राउंड पेनेट्रेटिंग राडार की मदद से शव खोजने का प्रयास किया।

 

कांक्रीट की सड़क खोदकर निकाली गई लाश

जांच के दौरान पुलिस के पास मौके पर शव दफन होने की पुख्ता जानकारी थी। लिहाजा उसने कांक्रीट की सड़क तोड़कर जांच को आगे बढ़ाने के लिए विधिवत रूप से अनुमति ली। जेसीबी और हालपेक मशीन से जमीन की खुदाई की गई तो बेडशीट में बांधकर दफनाई गयी सलमा सुल्ताना की लाश 22 अगस्त 2023 को बरामद हो गई।

 

 

इसके बाद सिटी कोतवाली की मानिकपुर पुलिस चौकी में हत्या की नई एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने सलमा सुल्ताना के हत्यारे ख़ास मित्र को हत्या में उसके सहयोगी कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा के साथ शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया। और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments