Wednesday, February 28, 2024
HomeBreakingCG NEWS : कलेक्टर और एसपी ने जेल में मारा छापा..महिला बैरक...

CG NEWS : कलेक्टर और एसपी ने जेल में मारा छापा..महिला बैरक में पेन ड्राइव मिलने की खबर से हड़कंप…

रायपुर। मंगलवार की दोपहर जिले के कलेक्टर-एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ केंद्रीय जेल में छापा मारा। यहां सघन तलाशी के दौरान गुटखे के पैकेट और कुछ खाली पेन ड्राइव ही जब्त हो सके। पेन ड्राइव महिला जेल में मिलने की खबर है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी के सेंट्रल जेल में लगभग साढ़े 11 बजे कलेक्टर गौरव कुमार सिंह, एसपी संतोष कुमार सिंह लगभग 70 जवानों के साथ दाखिल हुए। उनके साथ नए जेल DG राजेश मिश्रा भी थे। जेल के महिला एवं पुरुष सेल में तलाशी का अभियान लगभग चार बजे तक चलता रहा, मगर प्रशासन के हाथ कुछ खास नहीं लग सका।

महिला जेल में मिले खाली पेन ड्राइव

इस छापे के दौरान महिला जेल में 3 खाली पेन ड्राइव मिले। महिला जेल में भजन अदि के संग्रहण के लिए पेन ड्राइव रखा गया था। महिला जेल की अधीक्षक मधु सिंह है। जांच कर रही टीम ने पेन ड्राइव को जब्त कर लिया।

नशे का सामान आसानी से उपलब्ध

छापामार दल को तलाशी के दौरान बैरकों में छिपाये गए गुटखे और तम्बाखू के पैकेट मिले। इससे खुलासा होता है कि लाख कोशिश कर लें, जेलों में नशे का सामान मुहैया करने से कोई रोक नहीं सकता। ऐसा ही कुछ प्रदेश के सबसे बड़े जेल में देखने को मिला।

बता दें कि कुछ समय पूर्व ही प्रदेश के नव नियुक्त गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी हाल ही में सेंट्रल जेल का दौरा किया था। बावजूद इसके जेल में नशे का सामान मिलना गंभीर बात है। बताया जाता है कि जेल के चंद स्टाफ पैसे लेकर यह सामान जेल के अंदर पहुंचाते हैं।

VIP अफसर बंद हैं जेल में

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शासनकाल में ED द्वारा उजागर किये गए घोटालों में कुछ IAS अफसर और व्यवसायी जेल की हवा खा रहे हैं, जिन्हें VIP सुविधाएं देने की खबरें प्रकाश में आती रही हैं, मगर सत्ता के परिवर्तन के साथ ही इन सुविधाओं को बंद करने का दावा अधिकारी कर रहे हैं। बहरहाल राजधानी की जेल में की गई इस छापेमारी के बाद प्रदेश भर की जेलों के अधिकारी और स्टाफ सतर्क हो गए हैं और अपने स्तर पर जेलों को दुरुस्त करने का प्रयास शुरू कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments