Wednesday, February 28, 2024
HomeBreakingCG NEWS : खेल प्रसिद्धि के साथ देता है राष्ट्रीय एकता की...

CG NEWS : खेल प्रसिद्धि के साथ देता है राष्ट्रीय एकता की सीख : खेल मंत्री वर्मा

0 खेल मंत्री टंकेश्वर वर्मा ने किया 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो प्रतियोगिता-2024 का उद्घाटन


रायपुर। प्रदेश के खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने शुक्रवार को 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो प्रतियोगिता-2024 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है, जो देशभर के प्रतिभवान खिलाड़ी छत्तीसगढ़ के मैदान में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल हमें न केवल ख्याति दिलाता है, बल्कि अनुशासन, खिलाड़ी भावना और राष्ट्रीय एकता की सीख भी देता है।

आत्मरक्षा की ओजस्वी विधा ताइक्वांडो के मंच ने आज यहां भिन्न-भिन्न प्रांत, भाषा और संस्कृति से आए सभी खिलाड़ियों को एकता के सूत्र में पिरो दिया है, जो अपने आप में बड़ी सुखद और गर्वित होने की अनुभूति है।

आगे उन्होंने सभी खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स का अभिनंदन करते हुए अपनी खेल प्रतिभा का पूरे उत्साह और समर्पण के साथ प्रस्तुतिकरण करने प्रोत्साहित किया।

छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ और खेल व युवा कल्याण विभाग रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में प्रतियोगिताप का आगाज हुआ। रायपुर के बूढ़ापारा स्थित सरदार बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित ताइक्वांडो की इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देशभर के 28 राज्यों से खिलाड़ी व ऑफिशियल्स समेत एक हजार ने उपस्थिति दर्ज कराई है।

कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि रहे खेल मंत्री श्री वर्मा के अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष जसबीर सिंह गिल उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष आरडी मंगेशकर ने की। इस अवसर पर ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट संतोष मोहंती उपस्थित रहे। स्वागत उद्बोधन ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के ज्वाइंट सेक्रेटरी अनिल द्विवेदी व अध्यक्षीय उद्बोधन श्री मंगेशकर ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के वाइस प्रेसिडेंट ऋषि सिंघानिया, विनोद अग्रमोदी व कोषाध्यक्ष महेश दास मौजूद रहे।

पहले दिन लगे इनके मेडल, कोरबा की प्रियांशी ने जीता सिल्वर

छत्तीसगढ़ के कोरबा की होनहार खिलाड़ी प्रियांशी वर्मा ने सब जूनियर बालिका वर्ग अंतर्गत अंडर-35 किलोग्राम भार वर्ग से प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए सिल्वर मेडल जीता है। उपविजेता रही इस खिलाड़ी की सफलता पर प्रदेश व कोरबा के खेल प्रेमियों में हर्ष की लहर है। इसके अलावा पहले दिन के मुकाबलों में मणिपुर ने दो गोल्ड, महाराष्ट्र एक गोल्ड, हरियाणा एक गोल्ड, असम दो गोल्ड, तमिलनाडू एक गोल्ड, दिल्ली एक गोल्ड, उत्तराखंड एक गोल्ड, राजस्थान एक गोल्ड जीते हैं। इनके अलावा कर्नाटक, हिमांचल प्रदेश, गुजरात, उत्तरप्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, बिहार व छत्तीसगढ़ ने भी सिल्वर व ब्रांज मेडल जीते हैं। इस तरह पहले दिन सिल्वर, ब्रांज व गोल्ड समेत कुल 38 मेडल जीते गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments