Wednesday, June 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Weather Updates: अगले 24 घंटों में कहां गिरेगी बिजली, कहां बरसेंगे...

CG Weather Updates: अगले 24 घंटों में कहां गिरेगी बिजली, कहां बरसेंगे ओले, जानिए IMD का ताजा अनुमान

नई दिल्ली/रायपुर। (CG Weather Updates)। शनिवार को मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की कि अगले 48 घंटों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में भी अगले 24 घंटों के दौरान यानी 9 जनवरी तक भारी बारिश हो सकती है।   छत्तीसगढ़, विदर्भ, झारखंड और तेलंगाना 10 और 11 जनवरी को बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शुक्रवार रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

अगले 48 घंटों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में भी अगले 24 घंटों के दौरान यानी 9 जनवरी तक भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश की स्थिति में कमी आने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 9 को हिमाचल प्रदेश और 8 और 9 जनवरी को उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

8 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और 12 जनवरी को ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के बयान में चेतावनी दी गई है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में 8 जनवरी को बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है। विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना 10 और 11 जनवरी को इसी तरह के हालात से प्रभावित होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments