Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Assembly Elections: पहले चरण की 20 सीटों में कांग्रेस ने 8...

Chhattisgarh Assembly Elections: पहले चरण की 20 सीटों में कांग्रेस ने 8 विधायकों का टिकट काटा, पार्टी में उठने लगे बगावती सुर

रायपुर। Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन जैसे ही टिकट घोषित किए तो राज्य की सियासी जानकार हैरान रह गए। कांग्रेस ने पहली सूची में अपने 30 सीटों पर जिन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है उनमें मंत्री सहित विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष की सीट शामिल है।

 

 

Chhattisgarh Assembly Elections: पहले चरण बची हुई 14 सीटों में 8 विधायकों का कांग्रेस ने टिकट काट दिया है। यानी तकरीबन 60 फीसदी टिकट मंत्रिमंडल के बाहर रहने वाले विधायकों के कांग्रेस ने काट दिए। जिन विधायकों के टिकट गए हैं उनमें सबसे ज्यादा सीटिंग विधायक बस्तर संभाग से हैं, जहां पिछले चुनाव ने कांग्रेस को बंपर जीत मिली थी।

 

Chhattisgarh Assembly Elections: जिन विधायकों का टिकट कटा है उसमें बस्तर के कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम शामिल हैं। इसके अलावा पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर, खुज्जी विधायक छन्नी साहू, नवागढ़ विधायक गुरुदयाल बंजारे और डोंगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर बघेल की भी टिकट काटा गया है। टिकट वितरण से नाराज डोंगरगढ़ और खुज्जी और खैरागढ़ में कई पार्टी अधिकारियों ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Chhattisgarh Assembly Elections: वहीं आठ विधायकों का टिकट कटने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी होती है लेकिन सभी लोगों को मना लिया जाएगा। वहीं काटे गए विधायक को पार्टी में जिम्मेदारी दी जाएगी और सरकार आने पर पर भी जिम्मेदारी दी जाएगी और उनके अनुभव का लाभ लेंगे।

Chhattisgarh Assembly Elections: कांग्रेस की रणनीति पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद का कहना है कि कांग्रेस ने सोच समझकर जीतने वाले प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी ने बहुत मंथन और जमीनी तौर पर हर तरह से आंकलन करने के बाद ही न सिर्फ प्रत्याशियों का चयन किया है बल्कि इस बार कांग्रेस के 75 सीटों से ज्यादा विधायक जीतने जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments