Saturday, April 13, 2024
HomeUncategorizedChhattisgarh Rain Alert : रायगढ़-राजनांदगांव समेत इस 8 जिलों के लिए जारी...

Chhattisgarh Rain Alert : रायगढ़-राजनांदगांव समेत इस 8 जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट…देखें

रायपुरChhattisgarh Rain Alert : मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले 18 घंटों के दौरान कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। रविवार सुबह से ही रायपुर, दुर्ग,राजनांदगांव, बस्तर और बिलासपुर में बारिश देखने को मिली। रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक जिन जिलों के लिए चेतावनी जारी की उनमें रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, बीजापुर जिला शामिल है।

बता दें, छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में सुबह बारिश हुई है। शनिवार को भी कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की माने तो एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों पर बना हुआ है। दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश होते हुए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक फैली हुई है।

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक 1 मई को दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल (Chhattisgarh Rain Alert) और पूर्वी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है |

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments