Friday, June 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़CM की अनुकरणीय पहल:  मेधावी छात्रों को कराई गई हेलीकॉप्टर राइड...स्टूडेंस में...

CM की अनुकरणीय पहल:  मेधावी छात्रों को कराई गई हेलीकॉप्टर राइड…स्टूडेंस में भारी उत्साह…

रायपुर।छत्तीसगढ़ के मेधावी स्टूडेंट्स को हवाई सफर कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में आये विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर अमल करते हुए हेलीकॉप्टर में उड़ने का मौका मिला है। सुबह 8 बजे से छात्रों को सैर कराया जा रहा है। 125 में से 119 विद्यार्थियों के पहुंचने की खबर है। रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड हेलीपैड से बच्चों को हेलीकॉप्टर की सैर करवाई जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्री और विभाग के अफसर हेलीपैड पर मौजूद हैं। वहीं बच्चों के पैरेंट्स भी बड़ी संख्या में पहुंचे हैं।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 2022 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के 125 विद्यार्थियों ने टॉपर सूची में जगह बनाई है। कक्षा 10वीं के 90 और कक्षा 12वीं के 35 विद्यार्थी शामिल है। इन सभी को हेलीकॉप्टर से सैर कराई जा रही है। सीएम की घोषणा पर अमल करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने 8 अक्टूबर को मेधावी विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर से जॉयराइड कराने का निर्णय लिया है। हेलीकॉप्टर में 7 सीटें होने के कारण एक बार में 7 विद्यार्थी ही सैर कर रहे हैं। मेधावी 125 विद्यार्थियों को सैर कराने हेलीकॉप्टर 18 बार उड़ान भरेगा।

हेलीकॉप्टर में जॉयराइड करने बच्चे उत्साहित
माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हुआ है। इन सभी विद्यार्थियों ने हेलीकॉप्टर से सैर करने की इच्छा जाहिर की है। इधर हेलीकॉप्टर की जॉयराइड से लौटने के बाद मेधावी छात्रा अंजुम ने बताया कि बहुत एक्साइटमेंट था। बहुत मजा आया। मैंने आज हेलीकॉप्टर की राइड की। मुख्यमंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद। दामिनी वर्मा ने बताया कि ऐसा लग रहा है कोई बड़ा सपना पूरा हो गया है। मैं बहुत खुश हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments