Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedDSPM के अधिकारीयों की लापरवाही से राखड़ पाइप फूटने से...

DSPM के अधिकारीयों की लापरवाही से राखड़ पाइप फूटने से खेत हुए राखड़मय

The duniyadari कोरबा :- DSPM के अधिकारीयों की लापरवाही से राखड़ पाइप फूटने से खेत हुए राखड़मय
==============
किसानों के लिए बनी आफ़त
======================
कोरबा //
बारिश के बीच DSPM का ग्राम गोढ़ी सहित आसपास के गाँवो के खेत से होकर गुजरने वाली राखड़ पाइप DSPM के अधिकारीयों  की लापरवाह प्रबंधन से पाइप फुट गया जिससे आसपास के सैकड़ो एकड़ की खेतों में राखड़ समां गया है ।
DSPM के अधिकारीयों तो अपने वातानुकूलित कक्ष में बैठकर मजे करते रहते है वे अपने मातहत कर्मियों को अपने कण्ट्रोल में नहीं कर पाते है और इसके साथ ही अपने निजी जिंदगी का गुस्सा भी बेचारे छोटे कर्मचारी को भुगतना पड़ता है अधिकारी यदि समय रहते पाइप लाइनों का निरिक्षण करते तो आज यह घटना नहीं घटती और दर्जनों किसानो के खेतों को भी किसी प्रकार से राखड़ से सम्बंधित होने वाले नुक़्सानो का सामना नहीं करना पड़ता ।
प्रभावित किसानो का कहना है की आये खेती किसानी के दिन इस तरह खेटों में राखड़ पट जाने से समय पर खेती किसानी का कार्य नहीं कर पाएंगे और उनके सामने परिवार के जीवकोपार्जन की समस्या हो जाएगी कई किसान तो यह भी कहने लगे है कि उक्त DSPM के अधिकारीयों SE & EE कि वजह से उन्हें रोजी रोटी के लिए पलायन करना पड़ेगा ।
इससे करीब 40 एकड़ खेत में लाखों गैलन राख युक्त हो गया है । किसानों ने इस पर DSPM के अधिकारीयों SE & EE के खिलाफ नाराजगी जताते हुए मुआवजा की मांग कर रहे है । अब देखना यह है कि DSPM प्रबंधन की ओर से किसानों के प्रति क्या रवैया अपनाया जाता है । समाचार लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी मौका मुआयना के लिए नहीं पहुंच पाए थे ।
इस सम्बन्ध में जब S E श्री बुआरे से उनके मोबाइल नंबर 9407910345 से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा जिसे उनका पक्ष हमें नहीं मिल पाए ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments